Delhi-NCR में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Must Read

Delhi NCR Weather: दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार को मौसम ने यू-टर्न ले लिया. तेज धूप के बाद काले बादलों आसमान में अपना डेरा जमा लिया और कुछ ही देर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी. बारिश होने से लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से काफी हद तक राहत मिली. वहीं मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों तक हल्की बूंदाबांदी के साथ ही तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.

शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के ज्यादातर केंद्रों पर तापमान 40 डिग्री से नीचे ही दर्ज हुआ. सर्वाधिक तापमान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स केंद्र पर 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि, डीयू केंद्र पर 41.1 और नजफगढ़ में 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं शाम साढ़े 5 बजे तक 06.8 मिमी बारिश दर्ज की गई.

आईएमडी के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों तक लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिलने की संभावना है. प्रादेशिक मौसम विभाग में उपमहानिदेशक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने पहले ही पूर्वानुमान जताया था, 14 जून को तापमान अधिक रहने के बाद 15 जून से गिरावट शुरू होगी.

ये भी पढ़े:- Bageshwardham पहुंचीं Shivranjani, ‘प्राणनाथ’ से बगैर मुलाकात के लौटीं वापस

Latest News

बिहारवासियों को PM मोदी ने दिया Diwali का तोहफा, पर्यटन और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा

Bihar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बिहारवासियों को दिवाली (Diwali) का गिफ्ट...

More Articles Like This