UP Weather Update: यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम, जानिए कहां होगी बारिश और कहां सताएगी उमस वाली गर्मी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश का सिलसिला अब थमने की कगार पर है. बारिश की रफ्तार प्रदेश में धीरे-धीरे कम होती जा रही है. पश्चिमी यूपी में मंगलवार की सुबह से ही मौसम साफ है और धूप खिली हुई है. वहीं पूर्वी यूपी के गई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश की आशंका है. हालांकि पूर्वी यूपी में भी सुबह से ही धूप निकली हुई है, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो यहां आज हल्की-फुल्की बौछारें पड़ सकती है.

जानिए मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क होने की संभावना है, वहीं अगर बात की जाए पूर्वी यूपी की तो यहां आज एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. मौसम विभाग ने आज पूर्वी यूपी के कई जिलों गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है.

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने मंगलवार को श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, आजमगढ़, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सोनभद्र, मिर्जापुर, संतरविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, बलिया में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

इन जिलों में परेशान करेगी उमस भरी गर्मी
प्रदेश में बारिश की रफ्तार कम हो गई है. मंगलवार सुबह से ज्यादात्तर हिस्सों में धूप खिली हुई है. जिसके चलते सहारनपुर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, आगरा, झांसी, लखनऊ, बरेली, सीतापुर, चित्रकूट, अयोध्या, रायबरेली, कानपुर, अमेठी समेत कई जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है और लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: चांदी की कीमत में गिरावट, नहीं बढ़ें सोने के भाव, यहां जानिए ताजा रेट

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This