फिल्म 'स्त्री' में नजर आने के बाद मिली फ्लोरा सैनी को लोकप्रियता, कर चुकी हैं गंदी बात

फ्लोरा सैनी का जन्म 29 सितंबर सन 1978 में चंडीगढ़ में हुआ था.

फ्लोरा एक सैन्य पृष्ठभूमि वाले परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता जेएस सैनी सेवानिवृत्त भारतीय सेना के अधिकारी और मां का नाम कमल सैनी है.

फ्लोरा की पढ़ाई आर्मी स्कूल उधमपुर से और आर्मी पब्लिक स्कूल दिल्ली से हुई. उन्हें संगीत सुनने और फिल्म देखने का काफी शौक है.

फ्लोरा सैनी का नाम आशा सैनी और मयूरीक भी है. उनका रुझान कम उम्र से ही मॉडलिंग की तरफ हो गया था.

 फ्लोरा सैनी साल 2018 में आई बॉलीवुड फिल्म 'स्त्री' में नजर आईं. इसके बाद उन्हें अपार लोकप्रियता मिली.

फ्लोरा सैनी ने मेड इन इंडिया, गंदी बात, इनसाइड एज: सीजन 1, सबसे बड़ा बेइमान, भारत में नौकरानी, XXX और 'बॉम्बर्स' सहित कई वेब सीरीज में काम किया हैं.

फ्लोरा सैनी को साल 2010 में उत्तराखंड रतन पुरस्कार दिया गया. गरीबों और बेघरों के लिए काम करने पर उन्हें साल 2013 में 'ग्रेट डॉटर ऑफ द सॉयल पुरस्कार दिया गया.

फ्लोरा सैनी को कई भाषाएं आती हैं. क्योंकि फ्लोरा ने तेलुगु, हिंदी, कन्नड़, तमिल और पंजाबी फिल्मों में काम किया है. 

साल 2008 के मार्च में फ्लोरा को चेन्नई में कथित जाली वीजा दस्तावेजों के मामले में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें तमिल फिल्म जगत से निष्कासित कर दिया गया.

विवादास्पद फिल्म एमएसजी: मैसेंजर ऑफ गॉड में एक आत्मघाती हमलावर की भूमिका निभाई. इसके बाद उन्हें सोशल साइट्स, फोन और टेक्स्ट मैसेज के माध्यम के जरिए जान से मारने की धमकी मिली थी.

साल 2018 में फ्लोरा सैनी ने मीटू कैंपेन के दौरान आरोप लगाया था. फ्लोरा ने कहा फिल्म निर्माता गौरांग दोषी उन्हें परेशान करते थे.