Grah Gochar 2023: ग्रह गोचर का बड़ा उलटफेर, मीन राशि वालों को लग सकता है तगड़ा झटका

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Grah Gochar 2023: बुध को बुद्धि का कारक माना गया है. आज यानी 01 अक्टूबर को बुध ग्रह कन्या राशि में प्रवेश कर गए हैं. बुध का ये गोचर सभी राशि के जातकों को प्रभावित करेगा. बुध का गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो बुध के गोचर का नकारात्मक प्रभाव सबसे अधिक मीन राशि के जातकों पर पड़ेगा. जिसके चलते इस राशि के जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान इस राशि के जातकों को बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है.

करियर
बुध का कन्या राशि में गोचर मीन राशि के जातकों को परेशान कर सकता है. इस समय इस राशि के जातकों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में सहकर्मी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं. अपने कार्यों पर पूरा फोकस करें. वरना आप नौकरी से भी हाथ धो सकते हैं. बॉस के तरफ से काम का दबाव बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ेंः October Monthly Horoscope: अक्टूबर में चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, मिलेगा मनचाहा प्रमोशन

लव लाइफ
बुध के इस गोचर से मीन राशि के जातकों की लव लाइफ भी प्रभावित होगी. प्यार के रिश्तों में किसी तीसरे के आने से मन मुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. अगर आप इस समय किसी को प्रपोज करने की सोच रहें हैं तो ऐसा करने से बचें, वरना आप मुसीबत में फंस सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Diwali Vastu 2023: दिवाली आने से पहले घर से बाहर कर दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

सेहत
अक्टूबर माह में होने वाले ये गोचर मीन राशि वालों के सेहत को बुरी तरह प्रभावित करेंगे. इस समय आप पेट संबंधित परेशानियों से परेशान हो सकते हैं. संतुलित आहार का सेवन करें. क्रोध को काबू में रखें.

ये भी पढ़ेंः Vrat Tyohar List: कब है नवरात्रि, दशहरा और शरद पूर्णिमा? जानिए अक्टूबर माह के व्रत-त्यौहार

आर्थिक
आर्थिक दृष्टिकोण से यह ग्रह-गोचर मीन राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा. इस समय आपको फिजुलखर्ची से बचने की आवश्यकता है. बिजनेस से जुड़े जातकों को लाभ होगा.

ये भी पढ़ेंः October Monthly Horoscope: अक्टूबर में इन 3 राशि वालों को करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना, जानिए मासिक राशिफल

उपाय- गुरुवार के दिन ऊं गुरुवे नम: मंत्र का 101 बार जाप जरूर करें. इसके अलावा शनिवार और मंगलवार के दिन सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें.

ये भी पढ़ेंः Rajyog in Kundali: जन्म से ही लकी होते हैं इन 4 राशियों के जातक, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This