‘अगले कार्यकाल में दुनिया की टॉप इकोनॉमी वाला देश होगा भारत’, ग्वालियर से पीएम ने दी गारंटी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi MP Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय ग्वालियर के दौरे पर हैं. ग्वालियर विमानतल पहुंचें पीएम मोदी ने 19000 करोड़ की सौगात दी. पीएम मोदी से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में परियोजनाओं की बारिश की. पीएम का ये दौरा विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है. यहां पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित भी किया. उन्होंने इस दौरान सरकार की तमाम योजनाओं का जिक्र किया.

दुनिया में भारत का नाम
पीएम ने कहा कि आज पूरी दुनिया, भारत का गौरवगान कर रही है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन जो लोग राजनीति में उलझे हुए हैं, जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता है उन्हें दुनिया में भारत का डंका बजना अच्छा नहीं लगता. उन्होंने कहा, “ग्वालियर ने देश के लिए एक से एक क्रांतिवीर दिए हैं. गवालियर, चंबल ने राष्ट्र रक्षा के लिए, हमारी सेना के लिए अपनी वीर संतानें दी हैं. ग्वालियर ने भाजपा की नीति और नेतृत्व को भी आकार दिया है.” उन्होंने आगे कहा कि बीते वर्षों में हमारी सरकार ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से देश के टॉप 10 राज्यों में लाई है और यहां से हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश के टॉप 3 राज्यों में ले जाने का है.

कांग्रेस पर बरसे पीएम
पीएम मोदी ने कहा, “विकास विरोधी इन लोगों को देश ने 6 दशक दिए थे, 60 साल कोई कम समय नहीं होता है। अगर 9 वर्षों में इतना काम हो सकता है, तो 60 साल में कितना हो सकता है। उनके पास भी मौका था, लेकिन वो नहीं कर पाए, ये उनकी नाकामी है.”

सत्ता भूखे कुछ लोगों के पेट में हो रहा दर्द
पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्वालियर से लोगों को गारंटी दी. पीएम ने कहा कि मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में दुनिया की टॉप इकोनॉमी में एक नाम हमारे हिंदुस्तान का होगा. इससे भी सत्ता भूखे कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. उन्होंने आगे कहा, “मध्य प्रदेश का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो कोई नई सोच है न विकास का रोड मैप है इन लोगों का सिर्फ एक ही काम है देश की प्रकृति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत, अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं.”

महिला आरक्षण का किया जिक्र
पीएम ने इस जनसभा में महिला आरक्षण बिल का जिक्र किया. पीएम ने कहा, “पहले अनेक सरकारें आई गईं, हमारी बहनों को लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के झूठे वादे कर बार-बार वोट मांगे गए. लेकिन ससंद में साजिश करके कानून बनाने से रोका गया. लेकिन मोदी ने बहनों को गारंटी दी थी और आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक सच्चाई बन चुका है.”

यह भी पढ़ें-

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This