Weather Update: यूपी में मौसम विभाग की चेतावनी, पूर्वांचल के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update IMD Alert: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कभी बारिश तो कभी धूप की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश से मानसून विदाई के कगार पर है. वहीं इस बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया समेत कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानिए आज के मौसम का हाल…

जानिए मौमस का हाल
प्रदेश में रुक रुक कर हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. कभी बारिश के चलते मौसम में नमी देखने को मिल रहा है तो कभी धूप के चलते उमस वाली गर्मी झेलनी पड़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो आज पूर्वांचल के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं कुछ जगहों पर बिजली गिरने का भी अलर्ट है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मंगलवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर और उसके आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश के साथ आंधी तूफान का अलर्ट है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी यूपी के ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, अमेठी, अयोध्या समेत आसपास के जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price: सोने चांदी की कीमत में बंपर गिरावट, जानिए आज का ताजा भाव

जानिए अन्या राज्यों के मौसम का हाल
भारत मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी के मुताबिक आगामी 6 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और सिक्किम में 2-6 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम वर्षा होगी. वहीं अंडमाननिकोबार द्वीप समूह में 4 और 5 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में आगामी 5 अक्टूबर तक हल्की से मध्मय बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः गया में पितरों को बैठाने के बाद पितृपक्ष में जल देना चाहिए या नहीं? जानिए क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी 21...

More Articles Like This