धार से प्रियंका ने फूंका चुनावी बिगुल, BJP से पूछा सवाल; MP में छापे क्यों नहीं मारती है ED?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Priyanka Gandhi Dhar Visit: मध्य प्रदेश में चुनावी आचार संहिता कभी भी लगाई जा सकती है. तमाम राजनीतिक दल जोरशोर से प्रचार अभियान में लग गए हैं. इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी एमपी के धार जिले के मोहनखेड़ा पहुंची. यहां पर उन्होंने जन आक्रोश रैली को संबोधित किया. इस रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी, प्रदेश की शिवराज सरकार समेत बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

एमपी में छापा क्यों नहीं मारते
प्रियंका गांधी ने जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में 18 साल में 250 से ज्यादा घोटाले हुए. ये जांच एजेंसियों को सबके घर भेज देते हैं. किसी ने इनके खिलाफ कुछ बोल दिया, कुछ लिख दिया, उनके घर ईडी पहुंच जाती है. फिल्म अभिनेताओं के घर भी ईडी पहुंच जाती है. यहां इनके अधिकारियों, नेताओं के घर ईडी क्यों नहीं पहुंची?

इंदिरा गांधी को किया याद
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किया. प्रियंका ने कहा कि मेरी दादी हमें आपके समाज की, आदिवासी समाज की कहानियां सुनाती थी. मेरी दादी के दिलों में आपकी संस्कृत के प्रति श्रद्धा थी. वहीं, प्रियंका ने शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि पिछले 18 साल में 17 हजार युवाओं ने आत्महत्या की है. बीजेपी लगातार सरपंचों के अधिकारों में कटौती कर रही है.

एमपी हुए ढाई सौ से ज्यादा घोटाले
प्रियंका गांधी ने कहा कि राज्य केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार आपको कमजोर कर रही है. प्रदेश में बीजेपी के शासन काल में 250 से घोटाले हुए. पिछले 18 सालों से प्रदेश में केवल घोटाला और भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होंने कहा व्यापम के घोटाले में 50 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसकी जांच नहीं की गई. वहीं, उन्होंने ईडी पर भी सवाल खड़ा किया, कहा कि एमपी में ईडी का छापा क्यों नहीं पड़ता है. प्रियंका ने कहा, “देश का नौजवान आंधी है. हमने ऐसे नौजवान भी देखे हैं जिन्होंने 10 साल गुजर गए लेकिन घोटाले के वजह से नौकरी नही मिली.”

दोहराया कांग्रेस का वचन
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के वचनों को दोहराया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही प्रदेशवासियों को 100 यूनिट तक की बिजली फ्री दी जाएगी. वहीं, गैस सिलेंडर केवल 500 रुपए में मिलेगा. महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये हर महीने देंने की योजना है. 5 हॉर्स पावर बिजली किसानों फ्री में बिजली उपलब्ध कराई जाएगी. कांग्रेस नेता ने कहा देश आपका है, सबसे बड़ी जिम्मेदारी आपकी है. अपने भविष्य के लिए वोट दीजिएगा. आपका वोट कीमती है इसलिए कांग्रेस को ही वोट दीजिएगा.

यह भी पढ़ें-

Latest News

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए सेंगे हसनान सेरिंग ने की भारत की सराहना, जानें क्या कहा…

PoJK: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान के प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता सेंगे हसनान सेरिंग ने भारत की...

More Articles Like This