Sensex Opening Bell: मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, 300 अंक चढ़ा सेंसेक्‍स  

Must Read

Share Market: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत हुई. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में उछाल आया. आज सेंसेक्स 300 अंक से अधिक चढ़ गया. वहीं निफ्टी भी मजबूती के साथ 19600 के आसपास ट्रेड करते दिखा. बता दें कि एशियाई बाजार में सकारात्मक रुख हरियाली की मुख्य वजह है.

इजराइल-हमास संघर्ष के बीच कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने और भारी गिरावट देखने के एक दिन बाद बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में काफी तेजी देखी गई है. आज के शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 303.92 अंक यानी 0.46 फीसदी चढ़कर 65,816.31 के लेवल पर पहुंच गया. वहीं दूसरी ओर एनएसई निफ्टी 87.15 अंक यानी 0.45 फीसदी चढ़कर 19,599.50 अंक पर रहा. आज शुरुआती कारोबार में बाजार में रिलायंस, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में मजबूती दिखी.  

घाटे से उबरते दिखा अमेरिकी मार्केट

ओवरनाइट, इजराइल-हमास संघर्ष ने महंगाई दर और ब्याज दर की चिंताओं को भी भले ही बढ़ा दिया हो, लेकिन अमेरिकी मार्केट घाटे से उबरता हुआ दिखाई दिया. S&P 500 इंडेक्स और Dow Jones में 0.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि नैस्डैक में 0.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई. वहीं एशियाई बाजारों में मंगलवार की सुबह जापान का निक्केई (Nikkei ) 2 प्रतिशत से ज्यादा उछला. ऑस्ट्रेलियाई इंडेक्सों में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी देखी गई. Kospi और Straits Times ने भी 1 प्रतिशत से ज्यादा की छलांग लगाई. ब्रेंट क्रूड को 88 डॉलर मार्क के आसपास स्‍ट्रांग होते दिखा. गिफ्ट निफ्टी फ्यूचर्स की शुरुआत 19,630 के आसपास दिखी, जो NSE बेंचमार्क पर 50 अंकों की संभावित शुरुआती बढ़त का संकेत देता है.

ये भी पढ़े :-

 

Latest News

ऑस्कर में एंटर करने के साथ Laapataa Ladies ने एक और उपलब्धि की अपने नाम, जापान में रिलीज हुई फिल्म

Laapataa Ladies Released In Japan: आमिर खान (Aamir Khan) के प्रोडक्शन और किरण राव (Kiran Rao) के निर्देशन में...

More Articles Like This