Weather Update: दिल्ली-एनसीआर और यूपी में लुढ़केगा पारा, बढ़ेगी ठंड; इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज यानी शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर और यूपी समेत देश के कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा. जिसके चलते लोगों को सर्दी का ऐहसास होगा. वहीं अगर बात करें बारिश की तो वर्तमान में एक चक्रवाती परिसंचरण रायलसीमा और इससे सटे दक्षिण आतंरिक कर्नाटक पर स्थित है, जिसके चलते आगामी पांच दिनों में देश के अलग-अलग राज्यों में छिटपुट बारिश हो सकती है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा.

जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 13 अक्टूबर की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और 14 अक्टूबर से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश कराएगी. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं आगामी 5 दिनों तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस विक्षोभ की वजह से गोवा, कोंकण और गोवा, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दक्षिण गुजरात, मध्य महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के एक या दो स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है.

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, 14 अक्टूबर यानी कल से दिल्ली-एनसीआर में बादल छाये रह सकते हैं. वहीं, 15 अक्टूबर को रात के समय बूंदाबांदी की संभावना है. इसके चलते तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है. हालांकि दिल्ली एनसीआर समेत आस-पास के इलाकों में अभी से सुबह-शाम गुलाबी ठंड का एहसास होने लगा है. वहीं, 14 अक्टूबर को गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में हल्की बारिश और बर्फबारी संभावना है. इन हिस्सों में बर्फबारी के साथ ही ठंड की शुरुआत हो जाएगी.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आगामी तीन दिन बाद बारिश एक बार फिर दस्तक दे सकती है. जिसके चलते देश के कई हिस्सों में 17-18 अक्टूबर को गरज-चमक के साथ बारिश देखने को मिल सकता है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा. हालांकि कहीं भी भारी बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है. फिलहाल उत्तर प्रदेश में दिन के समय में उमस वाली गर्मी झेलनी पड़ सकती है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: पितृपक्ष में ही सोने ने दिखाया अपना रंग, जानिए कितना महंगा हुआ गोल्ड-सिल्वर

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This