Rashifal 15 October 2023: नवरात्रि के पहले दिन इन राशि वालों पर बरसेगी मां शेरावाली की कृपा, जानिए राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 15 October 2023, Shardiya Navratri 2023 1st Day: 15 अक्टूबर, रविवार को अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है. नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्र की पूजा विशेष रूप से की जाती है. काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य की मानें तो आज कुछ राशि के जातकों पर माता रानी की विशेष कृपा बरसेगी और वे जिस कार्य को शुरू करेंगे उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं नवरात्रि का पहला दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

ये भी पढ़ेः Navratri 2023 1st Day: नवरात्रि के पहले दिन कैसे करें मां शैलपुत्री की आराधना? जानिए पूजा विधि व महत्व

मेषः मन प्रसन्न रहेगा. रुपये पैसे के लेनदेन के लिए दिन शुभ है. परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. वाद-विवाद से बचें. वरना मुश्किल में फंस सकते हैं. धन लाभ संभव है.

वृषः परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. नौकरी पेशा जातकों को मनचाहा लाभ होगा. लंबे समय से अटका हुआ कार्य पूरा होगा. जिम्मेदारियों का निर्वहन करें.

ये भी पढ़ेः 15 October 2023 Ka Panchang: रविवार का पंचांग, जानिए तिथि, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मिथुनः आज का दिन बेहद खास रहेगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. सेहत का ख्याल रखें.

कर्कः सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. दोस्तों के साथ किसी पिकनिक पार्टी की योजना बना सकते हैं. धन लाभ के योग हैं.

सिंहः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार में यज्ञ अनुष्ठान हो सकता है. नया कार्य शुरू करने से पहले अनुभवी लोगों से राय मशवरा लें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

ये भी पढ़ेः Shardiya Navratri 2023: मां दुर्गा क्‍यों करती हैं शेर की सवारी, जानिए इसके पीछे की रोचक कहानी

कन्याः आज का दिन शानदार रहेगा. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. मन में प्रसन्नता रहेगी.

वृश्चिकः कामकाज की स्थिति बेहतर होगी. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. धैर्य से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी से नाराजगी संभव है.

धनुः आज का दिन उत्तम रहेगा. लंबे समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. किसी महिला मित्र की मदद मिल सकती है. माता जी के सेहत का ख्याल रखें. आज आपका उधारी फंसा हुआ पैसा मिल सकता है.

मकरः दांपत्य जीवन सुखमय होगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. वाणी में विनम्रता रहेगी. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

ये भी पढ़ेः Shardiya Navratri Wishes: इन चुनिंदा मैसेज से अपनों को दीजिए नवरात्रि की शुभकामनाएं, मां भगवती होंगी प्रसन्न

कुंभः धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. लंबे समय से सोचा हुआ कार्य संपन्न होगा.

मीनः जोखिम भरे कार्यों से बचें. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें, नहीं तो पेट संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन के चांस बनेंगे. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा.
ये भी पढ़ेः Kalash Sthapana Puja Vidhi: नवरात्रि पर कैसे करें कलश स्थापना? जानिए घटस्थापना पूजन सामग्री की लिस्ट

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Bangladesh: यूनुस सरकार के खिलाफ भी प्रदर्शन, सड़क पर उतरे आदिवासी, जानें क्या है मामला

Bangladesh Tribal Protest: मोहम्‍मद यूनुस की सरकार बनने के बाद भी बांग्‍लादेश में सामान्‍य स्थिति नहीं है. यूनुस सरकार...

More Articles Like This