Navratri Ke Totke: नवरात्रि में अपनाएं ये सिद्ध टोटके, नौकरी व कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Navratri Ke Totke: मां भगवती के उपासना का महापर्व नवरात्रि का समय चल रहा है. यह समय पूजा पाठ के अलावा टोने-टोटके के लिए भी बहुत शुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में किए गए टोटके बहुत असरदार होते हैं. ऐसे में अगर आप नौकरी या बिजनेस से जुड़े हुए हैं और उसमें तरक्की चाहते हैं तो आज हम आपको नवरात्रि के कुछ ऐसे असरदार टोटके बता रहे हैं, जिससे मां भगवती प्रसन्न हो जाएंगी और आपके नौकरी व व्यवसाय में तरक्की मिलनी शुरू जाएगी. आइए जानते हैं इन टोटके उपायों के बारे में…

नौकरी में प्रमोशन के उपाय
अगर आप किसी प्राइवेट जॉब या सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं और लंबे समय से नौकरी में प्रमोशन या इंक्रीमेंट नहीं मिल रहा है तो नवरात्रि के समय कलश में गंगा जल भरकर लाल और पीले फूल डालकर मां दूर्गा के प्रतिमा पर अर्पित करें. साथ ही मां दुर्गा की पूजा आराधना करें. इसके बाद कलश को अपने ऑफिस के उत्तर पूर्व दिशा यानी ईशान कोण में रख दें. यदि उस कलश को ऑफिस में नहीं रख सकते हैं तो आप उस कलश के जल से अपने बैठने वाले स्थान पर छिड़ककर पवित्र कर लें. ज्योतिष की मानें तो ऐसा करने से ऑफिस के अधिकारियों से मधुर संबंध बनेंगे. साथ ही वो आपके कार्यों से प्रभावित होंगे. जिसके चलते आपके नौकरी में प्रमोशन और इंक्रीमेंट के चांस बन जाएंगे.

बिजनेस में लाभ के लिए
अगर आप किसी व्यवसाय से जुड़े हुए हैं और चाहते हैं कि आपको बिजनेस में अच्छा मुनाफा हो साथ ही व्यापार में बढ़ोत्तरी हो तो नवरात्रि में पीतल के बर्तन में गंगा जल भरकर उसमें लाल और पीले पुष्प डालकर अपने ऑफिस के उत्तर पूर्व दिशा में रख दें. इसके साथ ही नवरात्रि के समय सुबह शाम अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, घर, और ऑफिस के मंदिर (पूजा स्थान) में गाय घी का दीपक जलाएं. दीपक जलाते वक्त उसमें चार लौंग डाल दें. ज्योतिष की मानें तो ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती हैं, साथ ही कार्यक्षेत्र में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जिससे कारोबार में लाभ के योग बनने लगते हैं और मनचाहा लाभ मिलना शुरू हो जाता है.

ये भी पढ़ेंः Navratri 2023 Ashtami Date: शारदीय नवरात्रि में कब है अष्टमी और नवमी? जानिए सही तिथि व शुभ मुहूर्त

किसी कार्य की सफलता के लिए
अगर आप किसी कार्य को करने के लिए प्रयासरत हैं और आपके लाख कोशिश के बाद भी उसमें सफलता नहीं मलि रही है तो नवरात्रि के दौरान रोजाना लाल चुनरी में पंचमेवा रखकर चढ़ाएं, इसके बाद इस प्रसाद को ग्रहण करें. ऐसा करने से माता रानी की कृपा प्राप्त होगी और आपका अटका हुआ कार्य आसानी से पूरा हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Navratri 2023 Paran: नवरात्रि व्रत रखने वाले इस दिन करें कन्या पूजन, जानिए कब है पारण?

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और पौराणिक कथाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

हम उनसे मिलने के लिए एक्साइटेड…, अमेरिका में बुजुर्गों से लेकर बच्चों तक को पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार

PM Modi America Visit: पीएम नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. यहां पर...

More Articles Like This