Sunny Deol Birthday: 66 वां जन्मदिन मना रहे गदर के तारा सिंह, जानिए उनके बचपन से जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें

Must Read

Sunny Deol Birthday: बॉलीवुड  के मशहूर अभिनेता सनी देओल आज यानी 19 अक्टूबर को अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके इस दिन को मार्क करते हुए सनी देओल सन्‍स ने अपने अपने इंस्‍टाग्राम पर पिता को वर्थडे विश किया है. इनके अलावा पिता धर्मेंद्र, भाई बॉबी देओल व बहन ईशा देओल ने भी उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी.  

सनी देओल की हाल ही रिलीज हुई फिल्‍म ग़दर 2  ने काफी गदर मचाया. वैसे तो कई और सितारे भी इंडस्ट्री में कमाल कर रहे हैं, लेकिन ढ़ाई किलो के हाथ वाले डायलॉग से प्रसिद्ध सनी देओल ने 65 वर्ष के उम्र में जो इतिहास रचा है, वों मुकाम हासिल करना इतना आसान न‍हीं. सनी देओल के इस खास मौके पर चलिए जानते है उनके बचपन से जुड़ी कुछ किस्‍सों के बारे में.

सनी के अंदर से नहीं निकली पंजाबी की यादें

आपको बता दें कि सनी देओल ने ज्‍यादातर बचपन पंजाब में ही बिताया है. यही कारण है कि सालों से मुंबई में रहने के बाद भी सनी देओल के अंदर से पंजाब की यादें बाहर नहीं निकली. सनी देओल ने एक इंटरव्‍यू के दौरान अपनी बचपन की यादें शेयर की. सनी देओल ने बताया कि उन्‍होंने तैरना पंजाब में ही सीखा था. उनके गांव के तालाब पर एक पुल था और वो उसी पुल पर चढ़कर तालाब में कूद जाया करते थे और तैरते हुए इस पास से उस पार पहुंच जाते थे.

सनी देओल के जीवन के खुबसूरत पल

सनी देओल जब गांव में रहते थे तो वो अपने खेतों को देखने अक्सर बैलगाड़ी से जाते थे. उन्‍होंने बताया कि उनके चाचा अक्सर बैलगाड़ी से खेत तक जाते थे और बचपन में वो भी उनके साथ बैलगाड़ी पर बैठ जाते थे. उन्‍होंने कहा कि वो पल उनके जिंदगी के बेहद खूबसूरत पल थे जिसे आज भी वो याद करते है.

पंजाबी खाने के शौकीन

बता दें कि सनी देओल पंजाब का देसी खाना बेहद ही पसंद करते हैं. सनी देओल का कहना है कि, वो आज भी अपने दिन की शुरुआत पजांब के पराठों से करते हैं. उन्हें खाने में दाल और दही जरुर चाहिए होता है. इसके बिना उनका खाना पूरा नहीं होता है.

सनी देओल के करियर की शुरूआत

अखिर में आपको बता दें कि सनी देओल ने करियर की शुरुआत साल 1983 में बेताब फिल्म से की थी. इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों जैसे- त्रिदेव, घायल, विश्वात्मा, दामिनी, डर, घातक, बॉर्डर, दिललगी, इंडियन, मां तुझे सलाम, सलाखें, जानी दुश्मन, अपने, बिग ब्रदर, यमला पगला दीवाना, सिंह साहब द ग्रेट, मोहल्ला अस्सी, चुप और गदर 2 आदि का हिस्सा रहे. फिल्मों के अलावा सनी देओल पॉलिटिक्स में भी एक्टिव हैं. बता दें कि सनी देओल पंजाब की गुरुदासपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं.

Latest News

India Russia Relation: भारत से यूक्रेन नहीं भेजा गया गोला-बारूद, विदेशी मीडिया फैला रहा अफवाह

India Russia Relation: भारत और रूस के बीच पारंपरिक दोस्ती और गहरे संबंधों में विदेशी मीडिया दरार डालने की...

More Articles Like This