Google का बड़ा ऐलान! आईफोन के बाद अब भारत में बनेंगे Pixel Smartphones, जानिए क्‍या होगी इसकी कीमत  

Must Read

Pixel Smartphones: भारतीयों को बड़ी खुशखबरी देते हुए गूगल ने भारत में पिक्सल फोन्स बनाने का ऐलान किया है. इस ऐलान के मुताबिक, भारत में गूगल पिक्सल 8 स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग होगी. बता दें कि मेड इन इंडिया गूगल पिक्सल 8 साल 2024 तक भारत में बनना र्स्‍टाट हो जाएगा.

बता दें, गूगल पिक्सल फोन्स का भारत में काफी क्रेज है. गूगल फोन्स एप्पल के आईफोन और सैमसंग के फ्लैगशिप फोन्स को भारी टक्कर देता है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गूगल के डिवाइस और सर्विसेज के हेड रिक ओस्टरलोह ने कहा कि कंपनी भारत में फोन बनाने के लिए इंटरनेशनल मैन्यूफेक्चरर के साथ पार्टनरशिप करेगी.

2024 में लॉन्‍च होगा पहला डिवाइस

गूगल के सीईओं सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया एक्‍स पर लिखा कि ‘हमने #GoogleforIndia पर स्थानीय स्तर पर पिक्सेल स्मार्टफोन बनाने का प्लान शेयर किया है. हमें उम्मीद है कि साल 2024 में पहला डिवाइस लॉन्च किया जाएगा. हम भारत के डिजिटल ग्रोथ में एक विश्वसनीय भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं और मेक इन इंडिया के लिए समर्थन की सराहना करते हैं.’

Apple के नक्शेकदम पर Google

आपको बता दें कि Google का यह फैसला Apple के नक्शेकदम पर चलता है, एप्पल ने भी भारत में अपने सप्लायर्स के नेटवर्क को मजबूत करने के लिए इसी तरह के दृष्टिकोण का इस्‍तेमाल किया है. इस प्रोग्राम में Apple की भागीदारी से iPhone प्रोडक्शन में बढ़ोत्‍तरी हुई है, जो मार्च 2023 में समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान 7 बिलियन डॉलर को पार कर गया है.  और अब गूगल ने भी इसी तरह इंडिया में कदम रख रहा है. 

कितनी होगी फोन की कीमत?

बता दें कि एप्पल भारत में आईफोन्स को असेंबल कर रहा है. लेकिन इसकी कीमतों में कमी नहीं हुई है. क्योंकि भारत में आईफोन केवल असेंबल किया जा रहा है. लेकिन उसके पार्ट्स अभी दूसरे देशों से ही आ रहे हैं. ऐसे में इसकी कीमत उतनी ही है, जो पहले थी. हालांकि गूगल ने अभी तक इनके कीमतों के बारे में नहीं बताया है. ऐसे में फैन्स की निगाहें 2024 में आने वाली मेड इन इंडिया फोन्स पर ही अटकी हुई है.

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This