NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी ने निकाली एग्जीक्यूटिव की भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

Must Read

NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह काम की खबर है. दरअसल, भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक तथा केंद्रीय विद्युत मंत्रालय के अधीन एनटीपीसी लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक, कंबाईंड साइकल पॉवर प्लांट- ओएण्डएम के लिए 50 एग्जीक्यूटिव की भर्ती की जानी है. इनमें से 22 वेकेंसी अनारक्षित हैं, जबकि बाकी वैकेंसी एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीद्वारों के लिए आरक्षित हैं.

नियतकालीन होगी भर्ती

बता दें कि एनटीपीसी द्वारा की जा रही एग्जीक्यूटिव की भर्ती नियतकालिक है, मतलब निर्धारित प्रक्रिया के चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति 5 वर्षों के लिए की जाएगी. इस दौरान उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 90 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा. इसके अलावा एनटीपीसी द्वारा कैडिडेट्स को आवास या एचआरए, नाइट शिफ्ट इंटरटेनमेंट अलाउंस तथा स्वयं, जीवनसाथी और दो बच्चों के लिए चिकित्सा सुविधा भी प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़े:-Indian Navy Result: इंडियन नेवी एसएसआर-एमआर भर्ती के स्टेज II  के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

आवेदन करने की अंतिम तिथि

ऐसे में जो कैडिडेट्स एनटीपीसी द्वारा निकाली गई एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं, वे कंपनी के आधिकारिक भर्ती पोर्टल careers.ntpc.co.in  के माध्‍यम से अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते है. बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है, जो 10 नवंबर 2023 तक निरंतर जारी रहेगी.

एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवश्‍यक योग्यता मानदंड

एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव पदों  पर आवेदन करने के लिए आवश्‍यक योग्‍यता की बात करें तो आवेदको के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल या मेकेनिकल या इलेक्ट्रॉनिक्स या इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए. साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम 2 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए. वहीं आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़े:-RPSC RAS 2021: आरपीएससी आरएएस साक्षात्कार दौर के लिए प्रवेश पत्र जारी, जानिए इंटरव्यू डेट

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This