UP Weather Update: यूपी में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, धीरे-धीरे बढ़ रही सर्दी; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में सर्दी धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है. तराई क्षेत्रों में सुबह के वक्त कोहरा देखने को मिल रहा है. वहीं तापमान में गिरावट के चलते ठंड में भी इजाफा हुआ है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल
मौमस विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पहाड़ों पर बर्फबारी होने से पहाड़ी क्षेत्र से सटे ज‍िलों में बर्फीली हवाओं ने दस्तक दे दी है. जिसके चलते ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज रविवार को आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क बना रहेगा. फिलहाल मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. जिसके चलते आए दिन ठंड में इजाफा हो रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक अक्टूबर माह के अंत में ही यूपी में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर व अयोध्‍या सह‍ित कई ज‍िलों में सुबह और रात में सर्दी का असर देखने को मिल रहा है. वहीं कई जिलों में सुबह के वक्त कोहरा भी देखने को मिल रहा है. हालांकि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दिन के वक्त अच्छी खिली हुई धूप देखने को मिल रही है. ज्यादात्तर लोगों ने गर्म कपड़े भी निकाल लिए हैं. आलम यह है कि कई जिलों में तो लोगों ने पंखे चलाना भी बंद कर द‍िए हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: करवा चौथ से पहले सोने की कीमत में फिर उछाल, नहीं बढ़े चांदी के भाव; जानिए ताजा रेट

जानिए तापमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगर बात की जाए उत्तर प्रदेश के तापमान की तो यहां तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है. बता दें कि आज प्रदेश का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. हालांकि तराई वाले जिले में रात के वक्त तापमान में कुछ और गिरावट देखने को मिल सकता है. माना जा रहा है कि नवंबर माह से ठंड अपनी रफ्तार पकड़ लेगी. जिसके चलते कोहरे का साथ सर्दी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat बनेगी भारतीय ट्रेनों का फ्यूचर, स्लीपर कोच से शानदार होगा सफर

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This