Stock Market: बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: वैश्विक बाजार (Global Market) से मिले पॉजिटीव संकेतों के बीच हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. आज प्रमुख इंडेक्स हरे निशान पर ट्रेड करते दिखे हैं. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE सेंसेक्स (Sensex) 64300 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

वहीं दूसरी ओर एनएसई निफ्टी (Nifty) 19200 के लेवल के आसपास ट्रेड करते दिखा. आज Stock Market की तेजी में सबसे ज्यादा रियल्टी, पीएसयू बैंकिंग और मेटल सेक्टर के शेयरों का योगदान रहा. निफ्टी में हिंडाल्को का शेयर टॉप गेनर के रूप में ट्रेड करता दिखा. वहीं नतीजों के बाद UPL के शेयरों में गिरावट  देखने को मिली है.

जानें आज कैसी रहेगी बाजार की चाल

वैश्विक बाजार (Global Market) से पॉजिटीव संकेतों के बीच मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आज सुबह 08:10 बजे, गिफ्ट निफ्टी (Gift Nifty) 19,215 के लेवल पर ट्रेड करते दिख रहा है.

आज वॉल स्ट्रीट में भी मजबूती देखने को मिली क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई. येन डॉलर के मुकाबले दो सप्ताह के उच्चतम स्तर (highest level)  पर पहुंच गया, रिपोर्टों के मुताबिक, बैंक ऑफ जापान अपनी यील्ड कर्व कंट्रोल पॉलिसी में बदलाव करने के लिए विचार कर रहा है.

आज एशिया-प्रशांत बाजारों से भी मिले-जुले संकेत देखने को मिल रहे है. S&P/ASX 200 और ऑल ऑर्डिनरीज़ 0.4 प्रतिशत ऊपर उछले, जबकि कोस्पी 0.5 प्रतिशत नीचे गिर गया. वहीं निक्केई सपाट रहा.

सोमवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें 3 प्रतिशत से अधिक गिरकर 86.50 डॉलर के लेवल पर आ गईं. अमेरिकी बाजार में भी शॉर्टकवरिंग के दम पर कल जोरदार तेजी दर्ज की गई थी. डाओ जोंस 500अंक से ज्यादा चढ़ा. वहीं  नैस्डैक और S&P में भी 1 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:- Gold Silver Price Today: करवा चौथ से पहले सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी के बढ़े भाव; जानिए रेट

Latest News

Sri Lanka: चीन के साथ संबंध रखेंगे लेकिन भारत की सुरक्षा…चुनाव से पहले राष्ट्रपति विक्रमसिंघे का बड़ा बयान

Sri Lanka: श्रीलंका में 21 सितंबर को राष्‍ट्रपति का चुनाव होने वाला है. इस बीच श्रीलंका के राष्‍ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे...

More Articles Like This