Weather Update: नवंबर की शुरुआत में ही बढ़ने लगेगी ठंड, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: आज अक्टूबर महीने का आखिरी दिन है. बुधवार से नवंबर महीने की शुरुआत हो जाएगी. दिल्ली-यूपी समेत अन्य मैदानी इलाकों के मौसम में धीरे-धीरे बदलाव देखने को मिल रहा है. दिन के समय में तेज धूप तो वहीं सुबह शाम के समय सर्दी का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग की मानें तो मैदानी इलाकों में तापमान गिरने से धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ने लगी है. IMD के आंकड़ों के मुताबिक, नवंबर महीने के शुरुआत में ही मौसम में तगड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं आज कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है.

जानिए यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगर बात की जाए उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां मंगलवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. लखनऊ, गाजियाबाद समेत पश्चिमी यूपी के जिल में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, सुबह और शाम के वक्त कोहरे की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और ठंड का एहसास होगा.

जानिए दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात की जाए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो यहां आसमान में सुबह के समय धुंध देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो यहां आज मंगलवार को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. फिलहाल इस पूरे हफ्ते दिल्ली में हल्का कोहरा देखने को मिलेगा. वहीं तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा.

इन राज्यों में झमामझ बारिश
मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण भारत के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. अगले 24 घंटे में तमिलनाडु और कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके बाद 02 नवंबर से इन दोनों राज्यों में बारिश का एक नया दौर जारी होगा. जिसके चलते 03 नवंबर तक यहां बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. इसके अलावा अगर बात करें हिमाचल प्रदेश, लेह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर समेत अन्य पहाड़ी इलाकों की तो यहां 01 नवंबर से बर्फबारी हो सकती है. जिसके चलते इन राज्यों से सटे हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- ED के नोटिस के बाद BJP और AAP आमने सामने, अनुराग ठाकुर ने सीएम केजरीवाल को लेकर कही ये बड़ी बात

जानिए अन्य राज्यों का हाल
मौमस विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अगर बात करें देश के अन्य राज्यों की तो फिलहाल महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़, झारखंड, यूपी, हरियाणा, ओडिशा, और बिहार में मौसम शुष्क रहेगा. वहीं नॉर्थ ईस्ट वाले राज्य मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: करवा चौथ से पहले सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी के बढ़े भाव; जानिए रेट

Latest News

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए सेंगे हसनान सेरिंग ने की भारत की सराहना, जानें क्या कहा…

PoJK: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान के प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता सेंगे हसनान सेरिंग ने भारत की...

More Articles Like This