योगी सरकार का दीवाली गिफ्ट, अब ग्रेटर नोएडा में भी होंगे आलीशान होटल; नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Development news: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों को एक बड़ा उपहार दिया है. दरअसल, सूबे की योगी सरकार की मंशा है कि औद्योगिक क्षेत्र के लिए जाना जाने वाला ग्रेटर नोएडा अब आलीशान होटलों के लिए भी जाना जाए. इस बात का ध्यान रखते हुए योगी सरकार ने होटल चेन के लिए मशहूर उद्योगों को बड़ा दिवाली ऑफर दिया है.

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मोटो जीपी जैसे इंटरनेशनल प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई हैं. इस प्रकार के आयोजन में तमाम मेहमान देश विदेश से आते हैं. हालांकि ग्रेटर नोएडा में होटल ना होने से आगंतुकों को दिल्ली का रुख करना पड़ता है. ग्रेटर नोएडा पहले से ही जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, फार्मा पार्क जैसी बड़ी परियोजनाओं का केंद्र बन चुका है. हालांकि इन सब के बाद भी अतिथियों को यहां आने के बाद होटल के लिए दिल्ली की रुख करना पड़ता है.

क्या है सरकार का प्लान
आपको बता दें कि सीएम योगी के निर्देशानुसार यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने ग्रेटर नोएडा में अच्छे और आलीशान होटल स्थापित करने के लिए प्लॉट आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की है. इस स्कीम के तहत ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 28 में तीन कैटेगरी के होटल प्लॉट के आवंटन का रास्ता साफ होगा. दरअसल, जेवर एयरपोर्ट का ध्यान रखते हुए मुख्य लोकेशन पर भूखंड आवंटित किए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि 20 से 62 करोड़ रुपये के बीच इन भूखंडों की रिजर्व प्रीमियम राशि तय की गई है. वहीं, दो से 6.3 करोड़ रुपये के बीच इसकी ईएमडी वैल्यू होगी.

ई ऑक्शन प्रक्रिया शुरू
उल्लेखनीय है कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) द्वारा ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 28 में 3 श्रेणियों के होटल प्लॉट की ई ऑक्शन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट से नजदीक प्राइम लोकेशन के इन भूखंडों पर होटल बनाने की तैयारी है. यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने बुधवार को नई स्कीम लॉन्च की. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 नवंबर है. इस भूमि आवंटन में दिया गया प्लॉट 90 वर्षों की लीज पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाएगा.

ई ऑक्शन के जरिए इन भूखंडों को पाने वाले होटल निर्माणकर्ताओं को प्रथम चरण के निर्माण को 3 वर्ष और पूरी परियोजना को 5 साल के भीतर पूरा करना होगा. जानकारी हो कि इस स्थान पर 3400, 5000 और 10000 वर्ग मीटर वाले इन प्लॉट की रिजर्व राशि 20 से 62 करोड़ रुपये के बीच रखी गयी है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

देव दीपावली पर गाय के गोबर से बने दीपों से भी रोशन होंगे काशी के घाट और कुंड

Varanasi: काशी में 15 नवंबर को देव दीपावली होगी। देव दीपावली पर काशी के घाट दीपों की रोशनी से...

More Articles Like This