Aaj Ka Panchang: सोमवार को किसको मिलेगी गुड न्यूज, कौन हो सकता है परेशान, जानिए आज का राशिफल

Horoscope 13 November 2023, Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. 

इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज 13 नवंबर, दिन सोमवार को कार्तिक माह उदयातिथि अमावस्या है. आज के दिन स्नान-दान का विशेष महत्व है. आज सोमवार का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए राशिफल…

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है. आज सुख सुविधाओं में वृद्धि होनी चाहिए. घर पर धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. पार्टनर से किसी भी विवाद को लेकर बचें.

वृष: मन परेशान रहेगा. आत्मविश्वास में कमी होगी. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. आज का दिन प्रेम में पड़े जातकों के लिए बढ़िया रहेगा. पार्टनर से बात करने के दौरान विश्वसनीयता बनाए रखें.

मिथुन: मन प्रसन्न रहेगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ हो सकता है. काम में व्यवधान आ सकते हैं. मित्रों के सहयोग से रूका काम पूरा होगा. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

कर्क: इस राशि के जातकों को किसी भी विवाद में पड़ने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें. कारोबार को लेकर विदेश यात्रा संभव है. भाइयों का सहयोग मिलेगा. किसी परिचित से मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी.

सिंह: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी वाली हो सकता है. बातचीत में संतुलन बनाए रखें. कार्यों में बाधा आ सकती है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. किसी नए काम की शुरुआत के लिए आज का दिन शानदार रहेगा.

कन्या: इस राशि के जातकों को आज संयत होकर रहना चाहिए. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. शैक्षणिक कार्यों के प्रति रूचि बढ़ेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं.

तुला: आज आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. खर्चों की अधिकरता रहेगी. सेहत पर ध्यान दें. परिश्रम में अधिकता रहेगी. किसी बात को लेकर मन अशांत रहेगा. रिश्तों में मधुरता आएगी.

वृश्चिक: संयत रहें. व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी. मन में उतार चढ़ाव रहेगा. खर्चे बढ़ सकते हैं. परिवार के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. रिश्तों में थोड़ा मन मुटाव आ सकता है.

धनु: मन अशांत रहेगा. वाद विवाद से बचें. पिता को लेकर परेशान हो सकते हैं. किए गए कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं.

मकर: आत्मविश्वास में कमी रहेगी. परिवार के किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ने से परेशान हो सकते हैं. खर्चों में बढ़ोत्तरी से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. किसी के बहकावे में ना आए. अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ: धैर्य के साथ आगे बढ़ें. कारोबार में उतार चढ़ाव आने से परेशान हो सकते हैं. रिश्तों में भावनाओं का मजाक न बनाएं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बड़ों द्वारा मिले मार्गदर्शन पर आगे बढ़ें.

मीनः आज का दिन शानदार रहेगा. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. प्यार के रिश्ते में किसी तीसरे के आने से मन मुटाव हो सकता है. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.