Chhath Puja 2023: नहीं हो पाई ट्रेन के टिकटों की बुकिंग? इन स्पेशल बसों से पहुंचे घर

Must Read

special buses for chhath puja: दिवाली समाप्‍त होते ही लोग आस्‍था के महापर्व छठ पूजा की तैयारियों में लग गए है. वहीं घर से दूर रहकर जॉब करने वाले लोगों को इस समय सबसे बड़ी टेंशन घर जानें की होती है. क्‍योंकि इस समय करीब महिनेभर पहले से ही ट्रेन के टिकटों बुकिंग होनी शुरू हो जाती है. ऐसे में लोगों को घर जानें में दिक्‍कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार कुछ ऑप्शन लेकर आती है, जिसमें स्पेशल ट्रेनों से लेकर स्पेशल बसें शामिल हैं.

यदि बात करें स्पेशल बसों या ट्रेनों की तो ये इस विकल्प के जरिए लोगों को काफी मदद मिलती है. यात्रियों को बता दें कि इस साल कई राज्यों की सरकारों ने उन्‍हें उनके घरों तक पहुंचने के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया है. ऐसे में चलिए जानते है कि आप कैसे इन बसों का लाभ लें सकते है.

special buses for chhath puja:चलाई जा रहीं 180 खास बसें

आपको बता दें कि उत्‍तर प्रदेश रोडवेज की ओर से 8 नवंबर से ही त्योहार को लेकर 180 खास बसें चलाई जा रही हैं. इनमें अयोध्या, गोरखपुर से लेकर लखनऊ के नए रुट भी शामिल है. वहीं नोएडा डिपो आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए मोरना डीपो में आपको दो और कांउटर दिख जाएंगे, जहां से आप टिकटें खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़े:-Chhath Puja 2023: दीपावली के बाद छठ पूजा की तैयारि‍यां जोरो पर, सूप-दउरा की बढ़ी मांग

बढ़ाई गई बसों की संख्‍या

बता दें कि मथुरा होते हुए आगरा जा रही बसों की लिस्‍ट में पांच और बसों को जोड़ा गया है. वहीं, मेरठ के लिए 10, अलीगढ़ के लिए 6 बसें और कागंज और बदायूं के लिए तीन बसें बढ़ाई हैं. कौशांबी तथा आनंद विहार की एसी बसें नोएडा डीपो से होकर जाती हैं. इसमें लखनऊ, गोरखपुर के साथ ही दूसरे शहरों की बस सर्विस भी शामिल है. आप इन बसों की ऑनलाइन टिकट भी बुक कर सकते हैं और नोएडा की लोकेशन को भी इसमें शामिल किया जा सकता है.

ऑनलाइन कर सकेंगे टिकटों की बुकिंग

इतना ही नहीं, इन रूट चाट से हटकर भी यदि किसी भी यात्री को यात्रा करना हो तो वहां के लिए ज्यादा बसें लगेंगी और आवाजाही बढ़ा दी जाएगी. नोएडा से सटे शहरों के लिए और चार बसें लगाई जाएंगी. प्रत्येक रूट पर दो से तीन बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग की भी सुविधा होगी. इसके अलावा यात्री यूपी परिवहन निगम की वेबसाइट www.upsrtc.up.gov.in पर टिकट बुक कर सकते हैं.

Latest News

जम्मू कश्मीर में हुई बंपर वोटिंग तो पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत के खिलाफ उगला जहर, UN के प्रस्ताव की भी दिलायी याद

Pakistan: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. उसने जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो...

More Articles Like This