गोरखपुर और वाराणसी के बीच वंदेभारत ट्रेन चलाने की तैयारी, देवरिया और मऊ में होगा ठहराव!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gorakhpur Varanasi Vande Bharat Express: जल्द ही उत्तर प्रदेश को एक और नई वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिल सकती है. पूर्वोत्तर रेलवे ने हाल ही में गोरखपुर और लखनऊ के बीच नई वंदेभारत ट्रेन का संचालन शुरू किया है. इससे लोगों को काफी सहुलियत मिली है. ऐसे में यात्रियों ने रेलवे से गोरखपुर और वारणसी के बीच भी वंदेभारत ट्रेन चलाने की मांग की है. इसके लिए रेलवे को प्रस्ताव भेजा गया है. इतना ही नहीं गोरखपुर से दिल्ली, पटना के लिए भी सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रखा गया है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इन रूट्स पर वंदेभारत ट्रेन का संचालन हो सकेगा. इस ट्रेन के संचालन से गोरखपुर, पश्चिमी बिहार और नेपाल को लोगों को काफी राहत होने की उम्मीद है.

दरअसल, गोरखपुर से प्रतिदिन 1 लाख से अधिक लोग देश भर के अलग अलग शहरों के लिए यात्रा करते हैं. यात्रियों को कंफर्म टिकट के लिए काफी परेशान होना पड़ता है. महानगरों की यात्रा करने वाले यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई विकट स्थिति में कंफर्म टिकट ना होने के कारण लोग फ्लाइट और निजी वाहनों का सहारा लेते हैं.

MP Chunav: जहां जहां आई कांग्रेस, वहां आई तबाही, पीएम मोदी ने बड़वानी से साधा विपक्ष पर निशाना

नई वंदेभारत ट्रने के लिए भेजा गया है प्रस्ताव
वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. इस वजह से वाराणसी से गोरखपुर के रूट पर यात्री वंदेभारत ट्रेन के संचालन की मांग कर रहे हैं. यात्रियों की मांग को देखते हुए संबंधित अधिकारियों ने रेलवे को प्रस्ताव भेजा है. इस बाबत एनईआर के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की मांग का ध्यान रखते हुए नए रूट्स पर नई वंदेभारत ट्रेन के संचालन के लिए रेलवे को प्रस्ताव भेजा गया है. बोर्ड से सहमति मिलने के साथ ही नई वंदे भारत ट्रेन का संचालन हो सकेगा.

Chhath Puja Special Train List: छठ पूजा पर घर जाने के लिए कई स्पेशल ट्रेन, फटाफट कंफर्म करें टिकट

कहां कहां होगा ठहराव
उल्लेखनीय है कि गोरखपुर और वाराणसी के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रेन का ठहराव दो स्टेशनों पर किया जा सकता है. माना जा रहा है कि देवरिया और मऊ में वंदेभारत ट्रेन स्टापेज हो सकता है. दरअसल, दोनों स्टेशनों से भारी संख्या में यात्री प्रतिदिन वाराणसी के लिए यात्रा करते हैं. वहीं, उम्मीद है कि इसी ट्रेन को बाद में प्रयागराज तक विस्तार दिया जा सकता है. आपको बता दें कि लखनऊ और गोरखपुर के बीच वंदेभारत ट्रेन के संचालन के चलते यात्रियों को काफी राहत मिली है.

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This