Lal Kitab Totke: कर्ज और आर्थिक तंगी से तुरंत मिलेगा छुटकारा, अपनाएं लाल किताब के चमत्कारी उपाय

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lal Kitab Ke Totke: सनातन धर्म में टोने-टोटके व पूजा-पाठ के लिए लाल किताब का विशेष महत्व है. हमारे लाइफ से जुड़ी हर समस्याओं से निजात के बारे में लाल किताब में बताया गया है. जिससे अपने लाइफ में आने वाले सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. अगर आप अपनी लाइफ में आर्थिक तंगी या पारिवारिक कलह से परेशान हें, तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आप इन समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. आइए जानते हैं लाल किताब के इन सिद्ध उपायों के बारे में…

आर्थिक तंगी से मुक्ति लिए
यदि आपके पास आय के स्रोत कम हो गए हैं और आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, जिसके चलते आप पर कर्जों का भी बोझ बढ़ गया है, तो शुक्रवार के दिन दुकान से चांदी का चौकोर टुकड़ा लेकर आएं. इसे मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने लाल रंग के कपड़े में लपेट कर रखें. साथ ही मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करें. इसके बाद इसे अपने तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी.

यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और धन का आवागमन बंद हो गया है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और कनकधारा स्त्रोंत का पाठ करें. इसके बाद इस दिन 9 वर्ष से कम आयु की कन्याओं का खीर का प्रसाद खिलाएं. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को लगातार 21 शुक्रवार करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन संबंधित परेशानी दूर हो जाती है.

पारिवारिक कलह दूर करने के उपाय
अगर आप पारिवारिक कलह से परेशान हैं और घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई होता रहता है, जिससे परिवार में हमेशा तनाव का माहौल रहता है तो रात में सोने से पहले एक कपूर का टूकड़ा देसी घाय के घी में डुबोकर पीतल के बर्तन में जलाएं. इसके साथ ही परिवार के सभी सदस्य नहाने के पानी में केसर डालकर स्नान करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को लगातार 51 दिनों तक करने से परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भाव बढ़ता है और परिवार की तरक्की होगी.

ये भी पढ़ें- Surya Gochar 2023: 17 नवंबर से सूर्य चमकाएंगे इन 4 राशि वालों की किस्मत, खूब छापेंगे नोट!

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This