Stock Market: शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स-निफ्टी दोनों सुस्‍त

Must Read

Opening Bell: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है. आज बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्सचेंज यानी BSE सेंसेक्स (Sensex) 140 अंक गिरकर 65,850 के नीचे चला गया है. वही, दूसरी ओर निफ्टी भी 20 अंकों की गिरावट के साथ 19,750 के नीचे ट्रेड करते दिख रहा है. इसके साथ ही NBFC और बैंकिंग शेयरों में बिकवाली की वजह से बाजार पर दबाव देखने को मिल रहा है. दोनों सेक्टर पर आरबीआई के एक्शन देखने को मिल रहा है.

Opening Bell: प्री-ओपनिंग में सपाट थी बाजार

शुक्रवार को प्री-ओपनिंग में घरेलू शेयर बाजार  सपाट ढंग से खुला था. सेंसेक्स (Sensex) 127.45 अंक की गिरावट के साथ 65,855.03 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा. वहीं दूसरी तरफ निफ्टी (Nifty) 56.60 अंक लुढ़क गया. शुरुआत में निफ्टी19705 अंक के लेवल पर ट्रेड करते नजर आया था.

आज कैसी रहेगी बाजार की चाल?

ग्लोबल मार्केट से मिले कमजोर रुझानों के बीच आज यानी शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) की मे गिरावट संभावना है. सुबह 7:15 के करीब Gift Nifty भी हल्की गिरावट के साथ 19,812 के लेवल पर कारोबार करता दिखा. वहीं, कल अमेरिकी बाजारों में भी सपाट कारोबार देखने को मिला. डॉव जोन्स 0.13 प्रतिशत गिर गया, एसएंडपी 500 0.12 फीसदी चढ़ा. नैस्डैक में 0.07 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई. आज यूएस फ्यूचर्स से भी कुछ खास संकेत देखने को नहीं मिल रहा है.

आज सुबह के कारोबार के दौरान एशिया बाजार भी लुढ़के. हैंग सेंग में 1.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. Strait Times and Kospi प्रत्येक में 0.6 प्रतिशत गिरे. सीएसआई 300 0.44 प्रतिशत नीचे गिरा, जबकि निक्केई में 0.12 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई. इसके अलावा, कच्चे तेल की कीमतों में 4 प्रतिशत की गिरावट देखी गई.

बात करें घरेलू बाजार की तो RBI ने अनसिक्योर्ड लोन और NBFCs की फंडिंग पर रिस्क वेटेज 100 से बढ़ाकर 125 कर दिया है. कंज्यूमर फाइनेंस कंपनियों के लिए फंड जुटाना और लोन देना महंगा पड़ेगा.  

ये भी पढ़ें:- Gold Silver Price Today: नहीं बढ़े सोने के दाम, चांदी की कीमत में जरा सा उछाल, जानिए भाव

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This