योगी सरकार ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, AC से लेकर साधारण बसों का घटेगा किराया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Roadways News: उत्तर प्रदेश में बस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर है. उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग आने वाले समय में एक बड़ा ऐलान कर सकता है. संभव है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग रोडवेज बसों के किराए में कमी करे.

दरअसल, विगत कुछ महीनों पहले उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने बस के किराए में 25 पैसे प्रतिकिलोमीटर की बढ़ोत्तरी की थी. इस वजह से रोडवेज बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी देखने को मिली. अब परिवहन विभाग इसे कम करने की तैयारी कर रहा है.

राजधानी बसों का किराय हो चुका है कम
जानकारी दें कि पहले ही परिवहन विभाग ने राजधानी बसों के किराए में कमी की है. ये कटौती 10 फीसदी की गई थी. वहीं, अब परिवहन विभाग साधारण व एसी बस सेवाओं का किराया कम करने की तैयारी कर रहा है. इस मामले में परिवहन निगम मुख्यालय पर मुख्य प्रबंधक के नेतृत्व में कमेटी ने प्रस्ताव बनाया है. इस प्रस्ताव को अगली निदेशक मंडल की बोर्ड बैठक में रखा जाएगा.

मतदान करो छूट पाओ, एमपी में यहां वोटिंग करने वालों को मिल रहा भारी डिस्काउंट

इतने प्रतिशत कम होगा किराया
मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार साधारण बसों का किराया 7 प्रतिशत और AC गाडियों के किराए में 10 फीसदी की कमी करने की बात सामने आ रही है. बता दें कि इसी साल फरवरी के महीने में रोडवेज बसों का किराया 25 पैसा प्रति किलोमीटर बढ़ गया था. मंहगे किराए के कारण बसों से यात्रा करने वालों की संख्या में कमी देखने को मिलने लगी थी. अब इससे उबरने के लिए किराए में कमी करने की बात सामने आ रही है.

Harda Live Voting Accident: हरदा में पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को लगा करंट, एक की मौत; तीन घायल

अधिकारियों को मिली चेतावनी
उल्लेखनीय है कि विगत 6 महीने में रोडवेज को करीब 77 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. घटते यात्रियों की संख्या के कारण एमडी मासूम अली सरवर ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. वहीं, इसके लिए क्षेत्रीय अफसरों को जिम्मेदार ठहराया है. एमडी मासूम अली सरवर ने जल्द से जल्द इसमें सुधार करने की चेतावनी दी है. जीएम संचालन के नेतृत्व में बनी कमेटी जल्द ह अपना प्रस्ताव एमडी को सौंपेगी.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This