Vastu Tips For Chakla Belan: क्या आपकी सारी मुसीबत की जड़ है चकला-बेलन, भूलकर भी ऐसा न करें किस्मत हो जाएगी काली

शायद ही कोई ऐसा घर हो जहां चकला-बेलन का इस्तेमाल न होता हो. कह सकते हैं कि रोटियां बनाने के लिए इसके इस्तेमाल के अलावा कोई और तरीका नहीं है.  

दरअसल, हमारे घर में रखी हर चीजें वास्तु के मुताबिक होने से घर में समृद्धि बनी रहती है, उसी तरह इनके इस्तेमाल के भी कुछ खास वास्तु नियम बनाए गए हैं.

अगर हम चकला-बेलन का सही विधि से इस्तेमाल नहीं करते हैं तो घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाते हैं. जिससे घर का सुख चैन छिन जाता है.

वास्तु शास्त्र की मानें, तो जब आप रसोई में चकला-बेलन का इस्तेमाल करके रोटी बनाएं, तो खट-खट की आवाज न आए. ऐसा चकला-बेलन दुर्भाग्य ला सकता है. 

अगर आप घर में सुख समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं, तो भूलकर भी टूटा हुआ चकला-बेलन इस्तेमाल न करें. इससे घर में झगड़ा-लड़ाई होती रहती है. 

इस बात का भी ध्यान रखें की कभी भी चकला बेलन को जूठे बर्तनों में न रखें. रोटी बनाने के बाद इसे साफ कर लें. वास्तु शास्त्र में बिना साफ किए चकला-बेलन को रखना अशुभ माना जाता है. 

कई बार ऐसा होता है कि रोटी बनाने के बाद महिलाएं चकला-बेलन धोकर उल्टा रख देती हैं. ऐसा करना भी वास्तु शास्त्र के अनुसार गलत है. इसलिए इसे हमेशा सीधे रखें.

जगह के अभाव में चकला-बेलन कभी भी अनाज के डिब्बे पर न रखें. ऐसा करना गरीबी को बुलावा देने जैसा होता है.

आपको नया चकला-बेलन खरीदना है तो उन्हें कभी भी मंगलवार या शनिवार को न खरीदें. आप बुधवार और गुरुवार के दिन चकला-बेलन खरीदें.

चकला-बेलन पर रोटी बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आटा चिपका न हो. रोटी बनाने के बाद इसे साफ करें. अगर ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकता है.

अगर आपके घर में काले रंग के चकला-बेलन है, तो सावधान हो जाएं. इसका रोटियां बनाने में भूलकर भी इस्तेमाल न करें. ये शनि दोष और दुर्भाग्य का कारण बन सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.