IMD Weather Forecast: दिल्ली-NCR समेत UP-बिहार में ठंड ने दी दस्तक, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी-बिहार में आए दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है. सुबह और रात के वक्त ठंड का एहसास हो रहा है. कुछ जगहों पर दिन में भी ठंड का एहसास हो रहा है. दिल्ली-एनसीआर में दिन के वक्त धूप और रात के वक्त कोहरा के बीच ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग ने आज तटीय ओडिशा समेत कई राज्यों में आंधी पानी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट (Heavy Rainfall)
मौसम विभाग ने आज तटीय ओडिशा, तटीय गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने और आंधी के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

दिल्ली एनसीआर के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी रविवार को दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इसके अलावा 23 नवंबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. जिसके चलते कड़ाके के ठंड का एहसास शुरू हो जाएगा. फिलहाल दिन के वक्त धूप निकलने से मौसम साफ रहेगा और ठंड का प्रभाव कम पड़ेगा.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
अगर बात की जाए उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां लगातार मौसम में बदलाव का दौर जारी है. रात के समय पारा गिरने से ठंड का एहसास हो रहा है. आलम यह है कि सुबह और शाम के वक्त बाइक से निकलते वक्त स्वेटर और जैकेट पहनना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां आने वाले तीन दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है. तापमान में हो रही गिरावट से राज्य में ठंड बढ़ जाएगी. बीते 18 नवंबर को यूपी में सबसे कम तापमान मेरठ जिले में 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बिहार के मौसम का हाल
वहीं, अगर बात की जाए बिहार के मौसम की तो यहां भी आए दिन तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. जिसके चलते सुबह-शाम और रात के वक्त सर्दी का एहसास हो रहा है. बिहार के कई जिलों में कोहरा भी दिखने लगा है. जिसके चलते दूर तक दिखना मुश्किल हो गया है. मौसम विबाग के मुताबिक फिलहाल रातें सर्द और सुबह के वक्त धूंध दिखाई देगी. राज्य में 20 नवंबर तक कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने 15 दिनों के लिए रद्द की 30 ट्रेनें, सफर पर निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This