World Cup 2023 Final: ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

World Cup 2023 Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मैच के लिए टॉस हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के साथ पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया है. ऐसे में भारत रोहित शर्मा की कप्तानी में पहले बल्लेबाजी करेगा. विश्वकप फाइनल मुकाबले से पहले स्टेडियम के ऊपर एयर शो किया जा रहा है. जानकारी दें कि विश्वकप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम अभी तक अजेय रही है. अब तक के हुए 9 मुकाबलों में भारत ने सभी को जीता है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप जीता इंडिया तो ये दुकानदार देंगे बंपर ऑफर, कहीं चाय तो कहीं फ्री मिलेगी चटपटी चाट!

आपको बता दें कि भारत ने चौथी बार वनडे वर्ल्‍ड कप फाइनल में अपनी जगह बनाई है. भारत ने तीन बार वनडे वर्ल्‍ड कप फाइनल खेला है और दो में जीत दर्ज की है और 1 में हारा है. जानकारी दें कि 1983 में भारतीय टीम सबसे पहली बार फाइनल में पहुंची थी. इस फाइनल मुकाबले में भारत ने वेस्‍टइंडीज को पटखनी देते हुए विश्वकप का खिताब जीता था. इसके बाद 2003 में भारत दूसरी बार वर्ल्‍ड कप फाइनल में पहुंचा था. हालांकि इस दौरान भारत को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 125 रन की शिकस्‍त मिली थी.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: वर्ल्‍ड कप महामुकाबले से पहले वायरल हुए ये जबरदस्त मीम्स

वर्ष 2011 में भारत ने फाइनल में प्रवेश किया था. इस मैच में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में फतह हासिल की थी. तीसरी बार भारत ने श्रीलंका को मात देकर 28 साल का सूखा समाप्‍त किया था. आज फिर ये देखना दिलचस्प है कि भारतीयय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने में सफल होती है या नहीं.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.

भारत की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This