Stock Market: शेयर बाजार की फ्लैट ओपनिंग, जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई हैं. वैश्विक बाजार से मिले-जुले संकेतों के बीच प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में दिख रहे हैं. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE सेंसेक्स (Sensex) 65,700 के करीब ट्रेड करता दिख रहा है. वहीं, दूसरी ओर निफ्टी (Nifty) 19,700 के ऊपर कारोबार करते दिख रहा है. सोमवार को बैंकिंग सेक्टर बाजार पर दबाव बनाने का काम करता नजर आ रहा है.  निफ्टी में एक्सिस बैंक सवा फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर बना है. वहीं, हिंडाल्को और अपोलो हॉस्पिटल्स टॉप गेनर के तौर पर दिख रहे हैं.

Pre-opening में बाजार की चाल

आज प्री-ओपनिंग सेंशन में शेयर बाजार की चाल सपाट देखने को मिली. सेंसेक्स (Sensex) 28.68 अंक की गिरावट के साथ 65,766.05 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. वहीं एनएसई निफ्टी (Nifty) 39.10 अंक लुढ़क कर 19,692.70 अंक के लेावल पर ट्रेड करते दिखा.

आज कैसी रहेगी बाजार की चाल

ग्लोबल मार्केट से मिले स्थिर संकेतों के कारण भारत के प्रमुख बेंचमार्क इक्विटी सूचकांकों की सोमवार के कारोबार की सकारात्मक रुख देखने को मिल सकता है. सुबह 08:00 बजे करीब, गिफ्ट निफ्टी 19,800 के ऊपर ट्रेड करते नजर आया. एशियाई और अमेरिकी बाजारों में सकारात्‍मक कारोबार देखने को मिला. एशिया में आज सुबह जापान का निक्केई 0.2 प्रतिशत ऊपर था. कोस्पी में 0.5 प्रतिशत की तेजी देखी गई, जबकि ताइवान सपाट रहा.

बता दें कि शुक्रवार को अमेरिकी वायदा बाजारों में सुस्ती देखी गई. एसएंडपी 500 के 4,500 से ऊपर पहुंचने के बाद में थोड़ा बदलाव आया और लगातार तीसरे सप्ताह बढ़त दर्ज की गई.

इस हफ्ते कैसी रहेगी Stock Market की चाल?

विश्लेषकों की मानें तो इस सप्ताह घरेलू स्तर पर किसी बड़े घटनाक्रम की गैरमौजूदगी में स्‍टॉक मार्केट काफी हद तक वैश्विक रुझानों से ही तय होंगे. विश्लेषकों के अनुसार, विदेशी निवेशकों की कारोबारी गतिविधियों, ग्‍लोबल मार्केट पर कच्चे तेल के दाम और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की स्थिति भी घरेलू शेयर बाजारों की चाल को प्रभावित कर सकती है.

ये भी पढ़ें :- Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद सोने-चांदी के भाव स्थिर, जानिए आज की कीमत

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This