Ghode Ki Naal Ke Upay: घर के इस दिशा में लटकाएं काले घोड़े की नाल, मिलेगी अकूत धन-संपदा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ghode Ki Naal Ke Upay: हर कोई परिवार के साथ सुख पूर्वक जीवन व्यतीत करना चाहता है. इसके लिए वह दिन रात एक करके पैसा कमाता है. लेकिन कई बार लाखों रुपये की आवग होने के बावजूद सुख-शांति से नहीं रह पात है और उसके जीवन में कोई न कोई संकट बना रहता है. ज्योतिष की मानें तो यह सब हमारे घर और कुंडली में मौजूद दोषों के चलते होता है. ऐसे में अगर आप भी लाख मेहनत करने के बाद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो आज हम आपको काले घोड़े के नाल के कुछ कैसे उपाय बता रहे हैं, जिससे न सिर्फ आर्थिक रूप से मजबूत होंगे, बल्कि परिवार के साथ ऐशो आराम की जिंदगी बिताएंगे.

आर्थिक स्थिति मजूबत करने के लिए
अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो कोले घोड़े की नाल पर काला धागा बांधे और इसे अपने घर के पूर्व या उत्तर दिशा में यू के आकार में लटका हैं. इस उपाय को करने से घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. ध्यान रहे पूर्व या दक्षिण दिशा में घोड़े की नाल को बिल्कुल भी ना लगाएं. पूर्व और दक्षिण दिशा में लगाने से नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं और परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न होती है .

नौकरी बिजनेस में सफलता के लिए
अगर आपको नौकरी मनचाहा परिणाम नहीं मिल रहा या फिर तरक्की नहीं हो रही है, शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल के छल्ले को हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण करें. ऐसा करने से नौकरी में प्रमोशन के चांस बढ़ जाएंगे. वहीं, अगर आपके बिजनेस में उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं मिल रहा है या बार-बार घाटे का सौदा कर रहे हैं, तो दुकान या अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान के के मुख्य चौखट पर घोड़े की नाल को लगा दे. इससे आपकी दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति प्रारंभ हो जाएगी.

शनि के प्रकोप से मुक्ति के लिए
अगर आप के ऊपर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या का प्रकोप चल रहा हो तो काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को दाहिने हाथ की उंगली में पहने. ऐसा करने से शनि का प्रकोप कम हो जाएगा. इसके साथ ही एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें काले घोड़े की नाल डालकर शमी के वृक्ष के नीचे गाड दें. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा से आपको हर कार्यों में आसानी से सफलता मिलने लगेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Sri Lanka: चीन के साथ संबंध रखेंगे लेकिन भारत की सुरक्षा…चुनाव से पहले राष्ट्रपति विक्रमसिंघे का बड़ा बयान

Sri Lanka: श्रीलंका में 21 सितंबर को राष्‍ट्रपति का चुनाव होने वाला है. इस बीच श्रीलंका के राष्‍ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे...

More Articles Like This