Intelligence Bureau में निकलीं बंपर भर्ती, जानिए कब से कर सकेंगे आवेदन

Must Read

IB ACIO Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से आज यानी 21 नवंबर 2023 को बंपर पदों भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है. बता दें कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की यह भर्ती सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी (ACIO) ग्रेड- II कार्यकारी के पदों पर होंगी. ऐसे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए नौकरी पाने का यह बेहतरीन समय है. आईबी के इन पदों पर आवेदन करने के उम्‍मीद्वारों को इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.  

आवश्‍यक तिथियां

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय द्वारा इस भर्ती की अधिसूचना रोजगार समाचार पत्र में भी प्रकाशित की गई है. वहीं, इस भर्ती के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 25 नवंबर 2023 से शुरू होगी. जबकि आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है. इंटेलिजेंस ब्यूरो की इस भर्ती अभियान के तहत 995 पदों को भरा जाएगा.

ये भी पढ़े:- DSSSB: फार्मासिस्ट, तकनीकी सहायक सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी; जानिए कब से भर सकते है फॉर्म

IB Recruitment आयु सीमा

इंटेलिजेंस ब्यूरो में सहायक केंद्रीय इंटेलिजेंस अधिकारी ग्रेड II/ कार्यकारी भर्ती 2023 के तहत उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि भर्ती नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी.

इन पदों पर आवेदन शुल्‍क

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 450 रुपये और एससी/एसटी और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। आवेदन शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।

मिलने वाली सैलरी

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर चयनित उम्मीद्वारों करे सैलरी के रूप में 44,900 से 1,42,400 रुपये के बीच मिलता है. वहीं, उम्मीद्वारों को अन्य कई लाभ जैसे डीए, एसएसए, एचआरए, टीए आदि भी मिलते है.

ये भी पढ़े:-

SBI Apprentice भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 7 दिसंबर को होगा एग्‍जाम

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This