ICC ODI Rankings में शीर्ष के करीब पहुंचे Virat Kohli और Rohit Sharma, टॉप-4 में तीन भारतीय शामिल

Must Read

ICC ODI Rankings: आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय बल्‍लेबाज शीर्ष के बेहद ही करीब पहुंच गए है. इसमें विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाई है. वे दुनिया के तीसरे नंबर के बल्‍लेबाज बन गए है. आपको बता दें कि वनडे रैकिंग में टॉप-4 में पहले स्‍थान पर भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल है जबकि दूसरे स्‍थान पर पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम है.

दरअसल, वर्ल्‍ड कप के समापन के बाद आईसीसी ने पहली वनडे रैंकिंग जारी कर दी है. जिसमें भारत के खिलाड़ियों को जबरदस्त परफॉर्मेंस देखा जा रहा है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज टॉप-4 में शामिल हैं. जिसमें भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली तीसरे नंबर पर और रोहित शर्मा ने चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

विराट ने तोड़ा सबसे ज्‍यादा शतकों का रिकार्ड  

आपको बता दें कि विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप में 765 रन बनाए थे. जिससे उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है. वह शीर्ष पर काबिज शुभमन से केवल 35 रेटिंग पॉइंट ही पीछे हैं. बता दें कि गिल के 826 रेटिंग पॉइंट है. उन्हें बाबर आजम के ऊपर मामूली बढ़त प्राप्‍त हुई है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम के खाते में 824 रेटिंग पॉइंट हैं. वहीं, विराट कोहली के 791 और रोहित शर्मा के 769 रेटिंग पॉइंट हैं.

हालांकि, कोहली ने वर्ल्‍ड कप में 3 शतक लगाए. विराट ने वनडे में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. वहीं, रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में टीम के लिए 597 रन, शुभमन गिल ने 354 और बाबर आजम ने 320 रन बनाए.

ट्रेविस हेड को हुआ बड़ा फायदा

वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्‍यादा फायदा ट्रेविस हेड का हुआ. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने विश्व कप फाइनल में शतक लगाया था. वह 28 स्थानों की छलांग लगाकर सीधे 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

वनडे रैंकिंग के टॉप 10 नहीं हुआ खास बदलाव

बता दें कि वर्ल्‍ड कप के समापन पर ऑलराउंडरों की वनडे रैंकिंग के टॉप 10 में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. बांग्लादेश के अनुभवी शाकिब अल हसन ने शीर्ष पर अच्छी बढ़त बनाई है. वहीं न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर दो स्थान गिरकर 7वें स्थान पर और बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज दो स्थान ऊपर चढ़कर 9वें स्थान पर पहुंच गए है.  

ये भी पढ़े:-India VS Australia T20: जल्द ही टीम इंडिया लेगी वर्ल्ड कप हार का बदला, इस दिन होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी 21...

More Articles Like This