Rahul Gandhi: ‘पनौती’ बोलकर बुरे फंसे राहुल गांधी, EC ने जारी किया नोटिस; मांगा जवाब

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rahul Gandhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुरे फंसते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी के बयान पर निर्वाचन आयोग ने एक्शन लिया है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है और जवाब दाखिल करने को कहा है. इसके लिए आयोग ने 25 नवंबर तक का समय भी दिया है.

बीजेपी ने की थी आयोग से शिकायत
दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के विवादित टिप्पणी की शिकायत के लिए बीजेपी ने चुनाव आयोग का रुख किया था. आयोग से बीजेपी ने इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. पार्टी के महासचिव राधा मोहन दास अग्रवाल, ओम पाठक सहित पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा था.

यह भी पढ़ें- पनौती विवाद में असम सीएम की एंट्री, बोले- ‘उस दिन था इंदिरा गांधी का जन्मदिन, इसलिए भारत हारा मैच’

दिए गए ज्ञापन में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के खिलाफ धोखाधड़ी, आधारहीन और अपमानजनक आचरण का आरोप लगाया गया था और कहा गया था कि जल्द से जल्द उचित कानूनी कार्रवाई की जाए. बीजेपी ने ज्ञापन में कहा था कि कांग्रेस चुनाव का माहौल खराब करने में लगी है. इसके लिए वो सम्मानित व्यक्तियों को बदनाम करने और उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रही है. ऐसे में भ्रामक खबरों को रोकना मुश्किल हो जाएगा.

पीएम पर क्या बोले थे पीएम मोदी
उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया को विश्वकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर पनौती ट्रेंड होने लगा. इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छा क्रिकेट हमारे बच्चे खेल रहे थे, इस दौरान स्टेडिमय में पनौती की एंट्री होते ही टीम मैच हार गई. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पनौती करके संबोधित किया था.

Latest News

Haryana Election 2024: पुलिस ने तीन वाहनों से बरामद किए करोड़ों रुपये

Haryana Election 2024: फरिदायाबद पुलिस चुनाव आचार संहिता के तहत चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत...

More Articles Like This