Stock Market: शेयर बाजार बंद, आज BSE-NSE में नहीं होगी ट्रेडिंग

Must Read

Stock Market: आज यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) गुरुनानक जयंती के मौके पर बंद है. इसके कारण शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स BSE और NSE में कोई कारोबार नहीं होगा. भारतीय शेयर बाजार में कारोबार मंगलवार से सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी. बता दें कि बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गई थी. बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE Sensex 47 अंक फिसलकर 65,970 के लेवल पर आ गया था. वहीं दूसरी ओर निफ्टी में भी हल्‍की गिरावट देखी गई थी और यह 19,794 के लेवल पर आया था.

कमोडिटी मार्केट सहित इन बाजारों में भी नहीं होगी ट्रेडिंग  

BSE की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, इस कैलेंडर ईयर में घरेलू शेयर बाजार की कुल 15 दिन की छुट्टी थी, जिसमें से आज 14वां अवकाश है. इसके बाद अब शेयर बाजार 25 दिसंबर को क्रिसमस के अवसर पर बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें:बिना किसी OTP और लिंक के ही खाते से उड़ गए 1 लाख रुपये, ऐसे करें अपने डिजिटल लॉकर की सुरक्षा  

गुरुनानक जयंती के अवसर आज इक्विटी मार्केट के साथ करेंसी मार्केट में भी कारोबार नहीं होगा. जबकि कमोडिटी मार्केट सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक क्‍लोज रहेंगे. हालांकि, शाम 5 बजे से रात 11:30 बजे तक कमोडिटी मार्केट सामान्य रूप से खुल जाएंगे.

जानें 24 नवंबर को कैसी थी बाजार की चाल

ग्‍लोबल मार्केट से मिलेजुले रुझानों के बीच  घरेलू शेयर बाजार में सप्ताह के आखिरी ट्रेडिंग सेशन यानी 24 नवंबर को गिरावट देखने को मिला था. शुक्रवार को आईटी कंपनियों के शेयरों में हाल में आई तेजी के बाद ताजा गिरावट की वजह से बाजार में फिसलन दर्ज की गई थी. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 47.77 अंक यानी 0.07 फीसदी गिरकर 65,970.04 के लेवल पर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें:Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद नहीं बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानिए ताजा रेट

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी 21...

More Articles Like This