Dream Astrology: सपने में खुद या किसी दूसरे को मरे हुए देखना शुभ या अशुभ, जानिए क्या कहता है स्वपन शास्त्र

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dream Astrology:  रात को सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. शायद ही कोई ऐसा हो, जिसे सोते वक्त सपने न आते हों, लेकिन क्या आप जानते हैं, सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. कई बार हम सपने में खुद को या किसी अपने को मरा हुआ देखते हैं. मृत्यु शब्द ही डरावना है. ऐसे में हम इन सपनों को देखकर डर जाते हैं. लेकिन जरूरी नहीं है कि ऐसे सपने सच ही हों. स्वपन शास्त्र में इन सपनों के शुभ अशुभ दोनों मतलब निकलते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं सपने में खुद को या किसी दूसरे को मरा हुआ देखना शुभ होता है या अशुभ…

सपने में खुद की मृत्‍यु देखना 
अगर आप सपने में खुद की मृत्यु देखते हैं तो यह सपना बहुत ही लकी होती है. ऐसे सपने दिखने के मतलब है कि आपको बहुत जल्‍दी ही किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने वाली है या आप जीवन में कोई नई शुरुआत करने वाले हैं. ऐसे सपने दीर्घायु के भी संकेत हैं.

सपने में किसी को मरे हुए देखना
अगर आप सपने में अपने पूर्वज या किसी परिचित मरे हुए इंसान को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप उस व्‍यक्ति की यादों से बाहर नहीं निकल पाए हैं. इसका मतलब है कि उनकी कोई इच्‍छा अधूरी रह गई है जो पूरी करने का आपको इशारा दे रहे हैं. ऐसे सपने दिखे तो आपको उनके नाम से दान-पुण्‍य करना चाहिए.

शव देखना
अगर आप सपने में अपने किसी सगे संबंधित या परिचित के मृत्यु की घटना देखते हैं या कोई शव देखते हैं तो यह सपना बहुत शुभ होता है. अगर ऐसे सपने आपको दिखते हैं तो समझिए आपके हाथ कोई बड़ी उपलब्धि लगने वाली है.

सपने में चीता देखना
अगर आप सपने में जलती हुई चिता देखते हैं तो ऐसे सपने बहुत शुभ होते हैं. ऐसे सपने का मतलब है कि आपको अचनाक बड़ा धन लाभ भी हो सकता है या कोई बड़ी गुड न्यूज मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Vastu Tips For Bathroom:  बाथरूम में गलती से भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे तबाह

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This