Uttarkashi: पीएम मोदी ने श्रमिकों से की बातचीत, मजदूरों ने पीएम को बताया कैसे बीते 17 दिन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Uttarkashi Tunnel Rescue: कल उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग से सभी फंसे मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया. सुरक्षित निकले सभी मजदूरों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी. बाहर आने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी मजदूरों का स्वागत किया और उनका हाल जाना. सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने भी मजदूरों का स्वागात माला पहना कर किया.

सुरंग से बाहर निकले मजदूरों से पीएम मोदी ने फोन से बात की. उन्होंने सभी मजदूरों का हाल जाना. श्रमिकों से पीएम नरेंद्र मोदी ने घंटों बात की और उनका हाल जाना. उन्होंने इस दौरान ये भी जाना की मजदूर अंदर कैसे रहते थे और उन्होंने ये 17 दिनों का विकट समय कैसे बिताया.

बातचीत करने के दौरान पीएम मोदी ने सुरंग में फंसे मजदूरों का नेतृत्व करने वाले शबा अहमद और गब्बर सिंह से बात की. पीएम मोदी ने कहा कि हम सबपर केदरनाथ बाबा और बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही कि सभी मजदूर सही सलामत सुरंग से बाहर निकल सके. आप लोगों ने (मजदूर) ने सुरंग में मौजूद एक-दूसरे लोगों का हौसला बनाए रखा. यह एक बड़ी बात है.

यह भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली-यूपी समेत देशभर में बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

पीएम मोदी से क्या बोले मजदूर
पीएम मोदी से बात करते हुए सभी मजदूरों ने अपने अनुभव साझा किये. फंसे मजदूरों का नेतृत्व करने वाले शबा अहमद ने पीएम मोदी से कहा, “सर हम लोग तकरीबन 18 दिनों तक सुरंग में फंसे रहे, लेकिन हम लोगों को कभी घबराहट नहीं हुई. हम 41 लोग सुरंग में फंसे थे. सभी अलग-अलग जिले से ताल्लुक रखते थे. हम लोग सुरंग में भाई की तरह रहते थे. सुरंग में सब एक दूसरे की मदद करते थे.”

यह भी पढ़ें- Uttarkashi: पहाड़ का सीना चीरकर बाहर आए सभी 41 श्रमिक, 17 दिनों बाद मिली बड़ी सफलता

अंदर क्या करते थे मजदूर
फंसे मजदूरों का नेतृत्व करने वाले शबा अहमद ने कहा कि जब खाना आता था तो सभी लोत मिल बांटकर खाना खाते थे, रात में खाना खाने के बाद सभी लोग पैदल ही सुरंग में टहलते थे. उन्होंने कहा कि सुरंग में 2.5 किलोमीटर की जगह थी. उन्होंने कहा कि सभी मजदूर सुबह सुबह योगाभ्यास करते थे.

श्रमिकों ने किया सीएम पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद
श्रमिकों ने पीएम से बात करते हुए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद कहा. श्रमिकों ने राज्य के सीएम धामी के साथ ही सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह को धन्यवाद कहा. मजदूरों ने कहा कि दोनों लगातार मजदूरों से संपर्क में रहे. लगातार हमारा हाल-चाल पूछते थे. जब हम सुरंग से बाहर निकले तो धामी साहब ने हमें गले लगाया.

वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि हां वीके साहब भी पूरा दिन वहां रहे और जनरल की तरह की पूरे अनुशासन के साथ बिल्कुल सेना के एक जवान की तरह वहां मौजूद थे.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This