Jhansi News: गजब! झांसी मेडिकल कॉलेज में लग रहा ‘मुर्दा टैक्स’, मोर्चरी में लाश रखने के लिए देना पड़ रहा पैसा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jhansi News: झांसी मेडिकल कॉलेज से मानवता को शर्मशार करने वाली जानकारी सामने आई है. झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में अब ‘मुर्दा टैक्स’ वसूला जा रहा है. दरअसल, अस्पताल में इलाज कराने आए किसी मरीज की मौत हो जाने के बाद परिजनों से ‘मुर्दा टैक्स’ वसूला जा रहा है. इतना ही नहीं अगर वार्ड से मोर्चरी तक लाश पहुंचानी है तो 100 से 200 रुपए तक लिए जा रहे हैं. इसके लिए बकायादा रेट तय किए गए हैं.

जानकारी दें कि मानवता को शर्मशार करने वाले इस गोरखधंधे में कई परिवार फंस चुके हैं. तीमारदारों का कहना है कि ऐसा कभी-कभी नहीं, बल्कि प्रतिदिन हो रहा है. बुधवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया है. इसके बाद ये मामला तूल पकड़ रहा है.

परिजनों ने बताया पूरा मामला
परिजनों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में मरीज की मौत होने के बाद लाश को घर तक ले जाने में परिजनों की जेब खाली हो जाती है. लाश को वार्ड से मोर्चरी तक पहुंचाने पर 100 से 200 रुपए लिए जाते हैं. इसके बाद पंचनामा भरा जाता है. 100 से 200 रुपए मांगने की बात एक प्राइवेट कर्मचारी ने बताई है. कर्माचारी का कहना है कि चाय पानी के लिए ऐसा पैसा लिया जाता है.

हालांकि जब इस मामले पर सीएमएस से जानकारी लेने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि परिजनों ने इसको लेकर अपनी आपबीती बताई है.

रिपोर्ट- विवेक राजौरिया

यह भी पढ़ें- क्या आप बिना किसी कारण के महसूस कर रहे हैं उदास? वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This