Hightech Theft: बढ़ती टेक्‍नोलॉजी के साथ चोर भी हुए हाईटेक, महज 30 सेकेंड में उड़ा ले गए 15 करोड़ की कार

Must Read

Hightech Theft: आज के समय में टेक्नोलॉजी के एडवांस होने के साथ-साथ चोर भी हाईटेक (Hightech Theft) हो गए हैं. आपको जानकर यह काफी हैरानी होगी कि सबसे महंगी कारों में गिनी जाने वाली रॉल्स रॉयस को चोरों ने बिना चाबी के महज 30 सेकेंड उड़ा ले गए. य‍ह पूरा मामला पास ही में लगे सीसीटीवी कैमरें में कैद हुई है. रॉल्स रॉयस की इस हाईटेक चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है.

दो चोरों ने मिलकर उड़ाई कार

दरअसल, यह मामला ब्रिटेन के एसेक्स एवले की है. वायरल वीडियो स्‍पष्‍ट नजर आ रहा है कि हूडी पहने दो चोर कार के पास आए. उसमें से एक ने जिस कमरे में चाबी रखी गई थी उस कमरे के पास दोनों हाथ में एंटीना लेकर पहुंचा. वहीं, दूसरा चोर कार के पास था. जैसे ही पहला चोर एंटीना लेकर चाबी वाले कमरे के पास पहुंचता है, ठीक उसी वक्‍त कार की लाइट जलती है और दूसरा चोर कार को स्टार्ट करता है.

ऐसे चोरों ने दी चोरी के वारदात को अंजाम

आपको बता दें कि इस प्रकार की टेक्निक को ‘relaying’ कहा जाता है. दरअसल, दूसरे चोर के पास ट्रांसमीटर था जिसकी सहायता से उसने कार की चाबी से आ रहे सिग्नल को कैच किया और फिर कार  की तरफ डायवर्ट कर दिया जिसके बाद ब्लैक रंग की रॉल्स रॉयस ऑन हो गई. बता दें कि इस तरह की चोरी से बचने के लिए अक्‍सर कार की चाबी को घर के गेट से दूर वाले कमरे में रखने की सलाह दी जाती है. आमतौर पर लोग गेट के पीछे ही चाबी रख देते हैं. जिससे चोरों को चोरी करने में आसानी हो जाती है.

य‍ह भी पढ़े:-Ayodhya: पाकिस्‍तान से आए सिंधी पोशाक पहनेंगे रामलला, 21 पुजारियों ने की आरती

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This