Stock Market: शेयर बाजार में जबरदस्‍त उछाल, जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी का हाल

Must Read

Stock Market: घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को जबरदस्‍त उछाल देखने को मिला. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) भाजपा के जीत का जश्‍न मनाते दिखा. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत से निवेशकों की रूची बढ़ी.

घरेलू बाजार में विदेशी कोषों की आवक जारी रहने और कच्चे तेल की कीमतों के 80 डॉलर प्रति बैरल से नीचे रहने से भी इन्‍वेस्‍टर्स की धारणा और मजबूत हुई. इस बीच आज ग्लोबल मार्केट में मिले-जुले संकेत दिखे.

ये भी पढ़ें :- Mental Health: कहीं आपको तो नहीं साइकोटिक डिसऑर्डर? अगर ऐसा हो रहा तो हो जाएं सावधान!

सेंसेक्स-निफ्टी नए ऑलटाइम हाई पर

तीन हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा की जीत के बाद इक्विटी बाजार सोमवार को इंट्राडे कारोबार में नए शिखर पर पहुंच गए. आज के कारोबार में BSE सेंसेक्स (Sensex)  1,384 अंक मजबूत हुआ. वहीं, NSE निफ्टी (Nifty) में भी 418 अंक की बढ़त देखने को मिली. व्यापक बाजारों में, BSE मिडकैप इंडेक्स इंट्राडे में 35,124 लेवल के नए शिखर पर पहुंच गया, वहीं BSE स्मॉलकैप इंडेक्स ने 41,222 का नया ऑलटाइम हाई का रिकॉर्ड बनाया. दोनों सूचकांक 1.2% की बढ़त के साथ क्‍लोज हुए.

ये भी पढ़ें :- Vastu Tips: नए साल पर कैलेंडर लगाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना बंद हो जाएंगे तरक्‍की के रास्‍ते

शेयर बाजार में लगातार पांचवें दिन तेजी

आज 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex)  68,865.12 अंक के नए शिखर पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स 68,918.22 की ऊंचाई तक गया और नीचे में 68,274.47 के लेवल पर आ गया. जबकि, दूसरी ओर NSE के निफ्टी (Nifty) में भी 418.90 अंक यानी 2.07 प्रतिशत की शानदार बढ़त दर्ज की गई. दिन के अंत में निफ्टी 20,686.80 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान निफ्टी 20,702.65 की ऊंचाई तक पहुंचा और नीचे में 20,507.75 के लेवल पर आया.

ये भी पढ़ें :- ढेर सारी खूबियों के साथ जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This