AI Summit 2023: 12 दिसंबर से दिल्ली में एआई समिट की होगी शुरुआत, PM मोदी ने देश की जनता को किया आमंत्रित

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

AI Summit 2023: 12 दिसंबर से नई दिल्ली में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन 2023 पर वैश्विक साझेदारी (एआई समिट 2023) इवेंट की शुरुआत होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को AI समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. उन्‍होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अलावा अपने लिंक्डइन अकाउंट पर भी पोस्ट शेयर किया है.

जिसमें उन्होंने लिखा है कि “मैं आप सभी को एक आकर्षक कार्यक्रम में आमंत्रित करना चाहता हूं, जो AI और इनोवेशन में प्रगति का जश्न मनाता है. AI समिट में दुनिया के करीब 27 देश हिस्सा ले रहे हैं. इसके अलावा इसमें 150 से अधिक स्पीकर होंगे, जो AI पर अपनी राय रखेंगे.

देश-दुनिया के तमाम दिग्गज होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा- इस इवेंट में 150 से अधिक एआई स्टार्टअप शामिल होंगे और अपने एआई प्रोडक्ट की प्रदर्शनी भी करेंगे. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन 2023 का आयोजन 12 से 14 दिसंबर के बीच होगा. 12 दिसंबर को शाम 5 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी. जिसमें देश-दुनिया के तमाम दिग्गज शामिल होंगे. जो एआई पर अपनी-अपनी राय रखेंगे.

AI ने कल्पनाओं को हकीकत में बदल दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को आमंत्रित करते हुए ये भी कहा कि हम एक बेहतरीन समय अवधि में रह रहे हैं. जिसमें इनोवेशन, स्टार्टअप्स और एआई ने उन चीजों को हकीकत में बदल दिया है, जिसकी हमने कभी कल्पना की थी. विकास की इस तेज रफ्तार में एआई एक ऐसा सेक्टर है, जहां पर प्रयोगों का भी तेजी के साथ विस्तार हो रहा है. ये तकनीक अब हमारी नई पीढ़ी के हाथों में है, जो इसे और भी बेहतर ढंग से समृद्ध और विकसित कर रहे हैं.

तकनीक की मदद से भारत ने लगाई बहुत ही लंबी छलांग
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, बीते 9-10 सालों में भारत और उसके नागरिकों ने तकनीक की मदद से बहुत ही लंबी छलांग लगाई है. हमें ये कहने में जरा भी संकोच नहीं होगा कि भारत ने कुछ ही सालों में इनोवेशन के क्षेत्र में वह हासिल किया है, जिसे पाने में कई देशों की पूरी की पूरी पीढ़ी खप गई. ये सब इंटरनेट और डिजिटल भारत में मोबाइल की पहुंच से ही सार्थक हुआ है.

ये भी पढ़े: IT Raid: कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर छापेमारी, मिला नोटो का अंबार, ट्रक से ले जाए गए नोट

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This