Digital Marketing: ग्रेजुएट्स इस स्किल से चमकाए अपना करियर, कम समय में मिलेगी बेहतर सैलरी वाली जॉब

Must Read

Digital Marketing: देश में हर साल लाखों स्‍टूडेंट 12वीं पास करके कॉलेजों में विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेते हैं. आज के समय में हर मां बाप का सपना होता है कि उनके बच्‍चें अच्‍छी पढ़ाई के साथ ही बेहतर पैकेज वाली जॉब हासिल करें. ऐसे छात्रों के लिए कम समय में आकर्षक सैलरी वाली नौकरी के लिए डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर एक परफेक्‍ट ऑप्‍शन साबित हो सकता है. दरअसल, वर्तमान में डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) ही एक ऐसा सेक्टर है जो लगातार ग्रोथ कर रहा है.

गोल्डमैन सैच की एक रिपोर्ट के  मुताबिक, यदि डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर इसी रफ्तार से आगे बढ़ता रहा तो जल्द ही इसके 160 बिलियन डॉलर के बनने की संभावना है. वहीं हब स्पॉट की एक मार्केट रिसर्च की माने तो आज के समय में 75 प्रतिशत मार्केटर्स अपना रिवेन्यू डिजिटल मार्केटिंग के माध्‍यम से प्राप्‍त कर रहे हैं.

डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स की बढ़ी डिमांड

रिपोर्ट के अनुसार, जब से डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर से आने वाले रिवेन्यू में बढ़ोत्तरी हुई है तभी से डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स की डिमांड भी बढ़ गई है. ऐसे में यदि आप भी इस फील्ड में अपना कॅरिअर बनाने चाहते हैं तो आप कुछ कोर्स की मदद से ले सकते है, जो इस फील्‍ड में आपकी बहुत ही मदद करेगा. आपको बता दें कि इन कोर्स के माध्‍यम से अब तक सैकड़ों युवा आकर्षक सैलरी वाली जॉब हासिल कर चुके है.

क्‍यों आवश्‍यक है डिजिटल मार्केटिंग कोर्स  

  • बेहतर भविष्य – डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में अपना करियर बनाने के लिए इन कोर्सो को करना बेहद ही आवश्‍यक है. इसके साथ ही आगामी 100 वर्षों तक डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि लगातार ग्रो कर रहे इस सेक्टर में करियर बनाना आपके लिए फायदे का फैसला साबित हो सकता है.
  • बेहतर सैलरी पैकेज-  आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग के कोर्स करने के बाद एक परफेक्‍ट सैलरी वाली जॉब हासिल करना बहुत ही आसान हो जाता है. वहीं, ग्लासडोर कंपनी के आंकड़ों की माने तो डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर की सालाना सैलरी तकरीबन 5 लाख रुपये है. हालांकि एक अनुभव हासिल करने के बाद डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर को सैलरी के रूप में 10 लाख रुपए सालाना तक मिलने लगती है.
  •  मल्टी करिअर अपॉरचुनिटीज – डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में आपको बहुत से टूल्स दिखाए व सिखाए जाते है, जिसके जरिए आप का करिअर हमेशा चमकता रहेगा. आप कॉपी राइटिंग, एड कंटेंट राइटर, ई मेल मार्केटर, सोशल मीडिया मार्केटर, डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट्स, सोशल मीडिया मैनेजर आदि के पोस्ट पर भी काम कर सकते हैं.  

इन पोस्ट पर कर सकते है नौकरी  

  • डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर  
  • एसईओ मैनेजर  
  • एसईओ एक्सपर्ट्स  
  • कंटेंट एडिटर  
  • कंटेंट मार्केटर  
  • सोशल मीडिया मार्केटर  
  • इनबाउंड मार्केटिंग मैनेजर  
  • एसईएम मैनेजर  

डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम की खूबी

  1. 100% प्लेसमेंट अपॉरचुनिटी
  2. 100% इंटर्नशिप अपॉरचुनिटी
  3. 100 घंटे की लाइव व रिकॉर्डेड क्लासेज
  4. 20+ लर्निंग टूल्स
  5. कंटेंट मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग
  6. एसईओ, गूगल एफबी एड, ई-मेल मार्केटिंग
  7. जॉब इंटरव्यू प्रिपरेशन
  8. इंडस्ट्री एक्सपर्ट द्वारा मास्टर क्लास
  9. इंडस्ट्री बेस्ड मॉड्यूल्स
  10. लाइव प्रोजेक्ट्स एवं केस स्टडीज

ये भी पढ़े:- जॉब इंटरव्यू के लिए ऐसे तैयार करें पोर्टफोलियो, कभी नहीं होंगे रिजेक्ट      

Latest News

अमेरिकी राष्ट्रपति के अय्याश बेटे हंटर को जल्द मिलेगी सजा, पिता बाइडेन ने कहा- ‘बेटे को बचाने के लिए…’

Joe Biden Son Case: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं...

More Articles Like This