Mass Marriage: एक ही मंडप में हुए 7 फेरे और निकाह, हिंदू-मुस्लिम एकता की हर कोई कर रहा तारीफ

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mass Marriage: उत्तर प्रदेश के अमेठी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत 231 जोड़ों ने शादी के बंधन में बंधकर नए जीवन की शुरुआत की. इस सामुहिक विवाह में 37 मुस्लिम जोड़े शामिल थे. शादी के एक ही मंडप में जहां एक तरफ हिंदू धर्म के वर-वधू मंत्रों के साथ साथ फेरे लिए तो वहीं, दूसरी तरफ मुस्लिम जोड़े निकाह पढ़ें और शादी के बंधन में बंधे. एक ही मंडप में हिंदू मुस्लिम एकता की शानदार मिसाल देखने को मिली. जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है.

231 जोड़ों का हुआ विवाह
दरअसल, बीते रविवार को अमेठी जिले के गौरीगंज जिला मुख्यालय के खंड विकास कार्यालय परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सामूहिक विवाह में 231 जोड़ों ने शादी के बंधन में बंधकर नए जीवन की शुरुआत की. इस शादी से दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजन काफी खुश नजर आएं. सामूहिक विवाह का ये कार्यक्रम स्थानीय जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में संपन्न हुआ.

शादी में शामिल होने वाले हर जोड़े को 35 हजार रुपये की धनराशि के साथ 10 हजार रुपये के सामान और जेवरात दिए गए. इसके अलावा भी 6 हजार रुपये उनके अन्य व्यवस्थाओं पर खर्च किया गया.

जानिए क्या बोले भाजपा अध्यक्ष
इस कार्यक्रम में शामिल अमेठी भाजपा जिला अध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र ने कहा कि सरकार गरीबों को राशन उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सिलेंडर, शौचालय, पेंशन सहित सभी लाभ सरकार दे रही है. मैं समझता हूं कि सरकार की सभी महत्वाकांक्षी योजनाएं जन-जन तक पहुंच रही हैं और यह बहुत ही अच्छा काम है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में एक छत के नीचे एक तरफ जहां हिंदुओं को उनके दांपत्य जीवन में आगे बढ़ने का काम सरकार ने किया है. वहीं मुस्लिम परिवारों को भी निकाह पढ़वा कर उनके जीवन को खुशहाल बनाने का काम किया है.

ये भी पढ़ें- नए CM की घोषणा के बाद पहली बार बोले शिवराज सिंह चौहान, कहा- सदैव करता रहूंगा सहयोग

Latest News

Stock Market: तेजी के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Stock Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुला. बॉम्बे स्टॉक...

More Articles Like This