Astro Tips: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, गणेश जी दूर करेंगे सभी परेशानियां

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Astro Tips for Wednesday: सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. गजानन को सभी देवताओं का अधिपति माना जाता है. किसी भी मांगलिक कार्यक्रम में भगवान गणेश की सबसे पहले पूजा की जाती है. क्योंकि उनकी पूजा के बिना कोई भी कार्य सफल नहीं होता है. बुधवार को गणपति जी की विधिवत पूजा करने के साथ-साथ उपवास भी किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार से जुड़े कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से विघ्नहर्ता व्यक्ति के सभी कष्ट हर कर उसकी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. आइए आपको बताते हैं कि बुधवार को कौन सा उपाय करना चाहिए.

बुधवार के दिन करें ये उपाय

हरे रंग की चीजों का करें इस्तमाल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से बुध ग्रह की शुभता प्राप्त होती है. आप इस दिन हरे रंग की चीजों का इस्तमाल करें. भगवान गणेश को हरा रंग बेहद पसंद है. जिन लोगों का बुध कमजोर है उन्हें हरे रंग का रुमाल रखना चाहिए. जरुरतमंद को हरे रंग का कपड़ा या हरी मूंग दान करना बेहद शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि इससे मनुष्य की सभी समस्याएं दूर होती हैं.

गाय को घास खिलाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार के दिन गाय को घास खिलाना बहुत ही शुभ होता है. इस उपाय को करने से भगवान गणेश बहुत प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के सभी कष्टों को दूर करते हैं. बुध दोष से छुटकारा पाने के लिए इस दिन सोने का आभूषण धारण करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- बेरोजगारी से हो गए हैं परेशान! आज ही करें ये विशेष उपाय, शीघ्र मिलेगी मनचाही नौकरी

मंत्र का करें जाप
बुधवार के दिन 108 बार ‘ओम गं गणपतये नम:’ या ‘श्री गणेश नम:’ मंत्र का जाप करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस मंत्र का जाप करने से जीवन के सभी सकंट से छुटकारा मिलता है.

गुड़ का भोग लगाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार को गुड़ का भोग लगाना बहुत ही शुभ होता है. नियमित इस दिन गणेश मंदिर जाकर गुड़ का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. जिससे मनुष्य को कभी भी जीवन में आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This