गोरखपुर में भी कर पाएंगे क्रूज की सवारी, मौज-मस्ती के सारे इंतजाम; जानिए कितना होगा किराया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. यहां के लोग जल्द ही क्रूज का आनंद ले पाएंगे. इस क्रूज का नाम क्रूज लेक क्वीन है. ये गोरखपुर के रामगढ़ ताल में संचालित होगी. इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं. आगामी 15 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन करेंगे और क्रूज की सवारी भी करेंगे.

उद्घाटन के बाद इस क्रूज को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा. क्रूज में सफर करने वालों को समय के हिसाब भुगतान करना होगा. क्रूज के भीतर ही होटल और खाने पीने की सारी व्यवस्था होगी. इस क्रूज में घूमने वालों के लिए इंटरटेनमेंट का पूरा ध्यान रखा गया है.

रामगढ़ ताल में चलने के लिए 2 करोड़ रुपये की लागत से बनी क्रूज चलने के लिए तैयार है. क्रूज का उद्घाटन 15 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे. उस क्रूज के अंदर होटल जैसी सुविधा मिलेगी. यहां पर लोगों को शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार का खाना मिलेेगा.

कितना होगा किराया
इस क्रूज मेंं सपर सफर करने वालों को समय के अनुसार अलग अलग प्रकार के किराया का भुगतान करना होगा. अगर आप इस क्रूज से सुबह 7 से 11 बजे के बीच यात्रा करते हैं तो आपको 800 देने होंगे. 11 बजे से शाम 5 बजे तक 1500 जबकि, शाम 5 बजे के बाद 2 हजार किराया लगेगा.

इस क्रूज में कुल 62 कर्मचारी काम करेंगे. क्रूज पर सुरक्षा मानक और लाइसेंस जैसे कार्यों को पूरा किया जा चुका है. क्रूज पर यात्रा करने वाले यात्रियोंं के साथ क्रूज मेंबर भी शामिल रहेंगे.

मिलेंगी ये सुविधाएं
इस क्रूज में सपर करने वाले लोगों के लिए सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है. इस क्रूज के पहले तल पर 65 लोगों की क्षमता वाला रेस्टोरेंट होगा. वहीं, सेकेंड फ्लोर पर बच्चों के लिए इंटरटेनमेंट का पूरा साधन होगा. इश तल पर लाइव सिंगिंग, कल्चरल जैसी कई चीजें शामिल रहेंगी. क्रूज के सेकेंड फ्लोर पर VIP केबिन का भी निर्माण हुआ है. इस क्रूज के छत पर रुफ टॉप का एरिया भी है.

यह भी पढ़ें: विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ के नए सीएम, राज्यपाल ने दिलाई पद एवं गोपनियता की शपथ

Latest News

Bihar: बेकाबू वाहन ने तीन लोगों को रौंदा, महिला सहित दो की मौत, युवक गंभीर

Bihar: बिहार में सड़क हादसा हुआ है. यहां जहानाबाद में श्रम विभाग की बेकाबू सरकारी वाहन ने तीन लोगों...

More Articles Like This