Cold Wave Alert: पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में ठंड का सितम जारी, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Cold Wave Alert: दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के लोगों को ठंडी हवाएं सताने लगी है. तापमान में आई गिरावट से ठिठुरन बढ़ गई है. इसका ज्यादात्तर असर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा और राजस्थान जैसे राज्यों में विशेष रूप से देखने को मिल रहा है. वहीं, अगर बात करें दक्षिण भारत की तो यहां मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. आइए जानते हैं उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक के मौसम का हाल…

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, पहाड़ी राज्यों में जमकर बर्फबारी हो रही है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश से मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत के ज्यादात्तर हिस्सों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर समेत कुछ जगहों पर तापमान में गिरावट से विजिबिलिटी भी कम होने की आशंका है. उत्तर भारत में बढ़ती ठंड लोगों को स्वेटर-जॉकेट पहनने और कान ढकने तक के लिए मजबूर कर रही है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें दक्षिण भारत की तो यहां मौसम विभाग की तरफ से तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश और सिक्किम में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, सब-हिमालयन वेस्ट बंगाल, बिहार, सिक्किम और ओडिशा के कुछ इलाकों में हल्का से मीडियम कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल
वहीं, अगर बात करें राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां आज सुबह से मौसम साफ है. हालांकि, कोहरे की चादर हटने के बाद चल रही हवा दिल्लीवासियों को कांटे की तरह चुभ रही है. बीते रात से राजधानी दिल्ली के मौसम में सर्दी का सितम बढ़ गया है. राजधानी दिल्ली में रह रहे लोगों को सुबह-सुबह घर से निकलना किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में लगातार गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This