अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है? संसद की सुरक्षा चूक मामले पर बोले आप सांसद

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा का मामला शांत होेने का नाम नहीं ले रहा है. जहां एक ओर इस मामले में जांच जारी है, तो दूसरी तरफ राजनीतिक बयानबाजी जोरों पर है. इस मामले पर सदन में जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा है. विपक्ष के सांसद लगातार मांग कर रहे हैं कि गृह मंत्री अमित शाह इस मसले पर जवाब दें.

संसद में सुरक्षा के मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्डा का बयान सामने आया है. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ” क्या आज तमाम गैर भाजपा सांसद कोई नाजायज़ मांग कर रहे हैं? सब यही कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत मानी जाने वाली भारत की संसद में इतनी बड़ी सुरक्षा चूक होती है तो उस पर चर्चा हो. कोई आदमी भाजपा के सांसद का मेहमान बनकर दर्शक दीर्घा में पहुंचता है, अपने साथ स्मोक कैन लेकर आता है तो कल कोई और औजार भी ला सकता था. बड़ा सवाल है कि अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है? आप (भाजपा) जैसे-जैसे चर्चा से भागेंगे वैसे-वैसे लोगों के मन में प्रशन चिन्ह और सवाल खड़े होंगे.”

यह भी पढ़ें: Rajasthan CM Oath Ceremony: शपथ ग्रहण से पहले Bhajanlal Sharma के पिता समेत इन नेताओं ने क्या कहा?

बता दें कि आज जैसे ही लोकसभा की कार्रवाही शुरू हुई वैसे ही स्थगित हो गई. वहीं, राज्यसभा को भी दोपहर 2 बजे तक स्थगित करना पड़ा. दोनों सदनों को दोपहर 2 बजे तक स्थगित किया गया है. जानकारी दें कि संसद की सुरक्षा के मामले को लेकर कल विपक्ष के सांसदों ने सदन में जोरदार हंगामा किया था. इसके बाद 14 सांसदो को निलंबित कर दिया गया था.

संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने वाली महिला और अंदर कूदने वाले दोनों युवकों से लगातार पूछताछ की जा रही है. इस मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को आरोपी सागर शर्मा के लखनऊ स्थित घर से एक सीक्रेट डायरी मिली है. माना जा रहा है कि इस डायरी से कई राज खुल सकते हैं. उस डायरी में लिखा है कि अब घर से निकलने का समय नजदीक आ गया है.

Latest News

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 6 जवानों की गई जान; 11 घायल

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. पाक के अशांत इलाके खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बार फिर...

More Articles Like This