Good News: रोडवेज की सभी तरह की AC बसों का घटा किराया, अब इन बसों का किराया कम करने की तैयारी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: रोडवेज की एसी बस में सफर करने वाले उत्तर प्रदेश के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. शनिवार से यूपी रोडवेज की एसी बसों का किराया कम कर दिया गया है. टिकटों के दाम 10 प्रतिशत कम किए गए हैं. अब अफसर साधारण बसों का किराया कम करने की तैयारी कर रहे हैं. यह 7 प्रतिशत कम किया जाएगा. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी से नई दरें लागू हो सकती है.

मालूम हो कि फरवरी, 2023 को परिवहन निगम प्रशासन की तरफ से नुकसान का हवाला देते हुए किराए में वृद्धि की गई थी. हालांकि, जब निगम की ओर से यात्रियों की संख्या व टिकटों से हुई आय का आंकलन कराया गया तो नतीजे सिफर रहे. मसलन, यात्रियों की संख्या में उम्मीद के अनुसार वृद्घि नहीं नजर आई. यही कारण रहा कि जिन राजधानी बसों का किराया सामान्य बसों से 10 प्रतिशत अधिक था. यात्री नहीं मिलने के कारण उनका किराया भी निगम प्रशासन को कम करना पड़ा.

अब साधारण बसों का किराया कम करने की तैयारी
दस प्रतिशत किराया कम होने से राजधानी बसों में यात्रियों की संख्या में वृद्धि की बात अफसर बता रहे हैं. इसी क्रम में निगम प्रशासन की ओर से एसी बसों जनरथ, शताब्दी, वोल्वो आदि का किराया कम करने का निर्णय लिया गया, जिसे शनिवार से लागू कर दिया गया. एसी बसों का किराया सस्ता होने के बाद अब अफसर साधारण बसों का किराया कम करने की तैयारी कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि जनवरी के पहले सप्ताह में 7 प्रतिशत साधारण बसों का किराया कम कर दिया जाएगा.

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This