क्या भारत के इन मोस्ट वॉन्टेड की तरह ही Dawood Ibrahim का हुआ अंत! जहर का कहर 

भारत और पाकिस्तान में इस बात को लेकर चर्चा है कि दाऊद इब्राहिम को कथित जहर दिया गया है.

सूत्रों की मानें, तो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कराची के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

वहीं, दाऊद को जहर देने के बाद ये सवाल उठ रहा है कि पाक सरकार के मंत्रियों से ज्यादा सुरक्षा में रहने वाले डॉन के साथ ऐसा किसने किया.

बताया जा रहा है कि रियाज, शाहिद लतीफ और अबु हंजाला की तरह ही दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है.

सवाल ये है कि इसके पीछे कोई पाक एजेंसी या भारत और अमेरिका में से किसी का रोल तो नहीं है. लोगों के मन में कई तरह की थ्योरी चल रही हैं.

हालांकि, इसमें सबसे ज्यादा शक पाकिस्तान की सेना पर है. दाऊद को जहर दिए जाने के तार बीते 2 साल में मारे गए पाक आतंकियों से जुड रहे हैं.

इसमें रियाज अहमद, शाहिद लतीफ, ख्वाजा शाहिद और अबु हंजाला के नाम शामिल हैं. इनमें कुछ को जहर दिया गया. पाकिस्तान में छिपे ये सभी भारत की मोस्ट-वांटेड लिस्ट में थे.

एक थ्योरी येभी चल रही है कि भारत के दुश्मन चुन चुनकर मारे जा रहे हैं. माना जा रहा है कि भारतीय एजेंसियों के दाऊद तक पहुंचने के डर से पाक सेना ने ही ऐसा किया है.

ये कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को डर था कि भारत की एजेंसियों ने अगर दाऊद को उठा लिया, तो वह दुनिया के सामने एक्सपोज हो जाएगा. इस जलालत से बचने के लिए ये कदम उठाया गया हो. 

पाक सेना और आईएसआई पर शक की वजह ये भी है कि लंबे समय से दाऊद इनके इशारे पर काम कर रहा था. दोनों का राज भी दाऊद को पता होगा.

अब सवाल ये है कि क्या सच में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कराची के अस्पताल में मौत हो गई है?