Tuesday Remedies: मंगलवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, बजरंगबली दूर करेंगे सभी कष्ट

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tuesday Remedies For Hanuman Ji: सनातन धर्म में मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है. माना जाता है कि इस दिन राम भक्त हनुमान जी की विधिवत पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जीवन को सुखमय बनाने के लिए मंगलवार (Tuesday Remedies) के दिन कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है, जिसे करने से बजरंगबली अपने भक्तों के दुखों का नाश करते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

मंगलवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

बजरंगबली के करें दर्शन
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन बजरंगबली की विधिवत पूजा करें. इस दिन हनुमान मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें. हनुमान चालीसा का पाठ करें, भगवान राम के नाम का जाप करें.

मंत्रों का करें जाप
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन हनुमान जी कृपा पाने के लिए भक्तिपूर्वक उनकी पूजा-पाठ करें. साथ ही हनुमान मंत्र का जाप करें.

लाल रंग के वस्त्र पहनें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग के वस्त्र धारण कर उनकी सच्चे मन से पूजा करें. इस उपाय को करने से हनुमान जी अपनी शक्ति और साहस प्रदान करते हैं.

ये भी पढ़ें- Astro Tips: बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, गणेश जी दूर करेंगे सभी परेशानियां

इस चीज का भोग लगाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बजरंगबली को बेसन की बर्फी या लड्डू का भोग लगाएं. ऐसा करने से हनुमान जी बेहद प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं.

राम के नाम का जाप करें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो लोग सच्चे मन से भगवान राम का नाम जपते हैं, उनसे बजरंगबली बेहद प्रसन्न होते हैं. ‘जय श्री राम जय राम जय जय राम’ का ध्यानपूर्वक जाप करने से हनुमान जी शक्ति प्रदान करते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This