Aaj Ka Rashifal: इन राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों की चाल का विशेष महत्व है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 19 दिसंबर, मंगलवार को मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. आज के दिन  हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. 

आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष: आज का दिन शानदार रहने वाला है. अध्यात्म के प्रति झुकाव देखने को मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताएंगे. योजनाएं सार्थक साबित होंगी. किसी वाद विवाद में आने से बचें.

वृषभ: आज आपको बिना किसी कारण के लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के साथ के किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

मिथुन: नौकरी करने वाले जातकों को वाद विवाद से बचना चाहिए. परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकती है. जीनवसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

कर्क: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें. आय के श्रोत में वृद्धि होगी. व्यापार करने वालों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

सिंह: आज आपको धन लाभ होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र पर सम्मान मिलेगा. कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं. पड़ोसियों से सतर्क रहें. जीवनसाथी के किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

कन्या: प्रेम में पड़े जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. आप कार्य करने में बहुत अधिक व्यस्त रह सकते हैं. घर पर मेहमान आने की वजह से व्यस्तता रहेगी.

तुला: आज का दिन भारी रह सकता है. कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों से बहस हो सकती है. अगर आप कोई निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आपको बचना चाहिए.

वृश्चिक: आज का दिन उतार चढाव वाला हो सकता है. कार्यक्षेत्र पर तारीफ होगी. परिवार के किसी सदस्य की बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिलने की संभावना है.

धनु: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. काम में व्यस्तता पर अपने आप पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. सहकर्मियों का साथ मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है.

मकर: आज का दिन थोड़ा कष्टदाई हो सकता है, कार्यक्षेत्र पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. वाद विवाद से बचें.

कुंभ: अपने वाणी पर संयम बरतें. व्यापार में घाटा होने से मन दुखी रहेगा. किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. संतान के करियर को लेकर परेशान हो सकते हैं. नौकरी में उन्नति के आसार हैं.

मीन: आज का दिन परेशानियों वाला हो सकता है. किसी सगे संबंधी की ओर से कोई दुखद समाचार मिल सकता है. निर्णय लेने से पहले विचार करें. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का विचार बना सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.