Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में भयंकर ठंड, इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंडी हवाएं सर्दी को बढ़ा रही हैं. तापमान में हो रही गिरावट से भयंकर ठंड पड़ रही है. आलम यह है कि सुबह और रात के वक्त रजाई कंबल से निकलने का मन नहीं कर रहा है. मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों के तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

जानिए मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के तापमान में गिरावट का सितम जारी है. पहाड़ी प्रदेश हिमाचल और कश्मीर में लगातार बर्फबारी हो रही है. जिसका असर मैदानी प्रदेेशों में भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से, उत्तर पश्चिम राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बिहार में न्यूनतम तापमान 4 से 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. वहीं, पूर्वी यूपी, दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 8-12 डिग्री सेल्सियस के बीच है.

राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल

अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां भी सर्दी का सितम जारी है. यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 330 पर बना है. जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है. दिल्ली वाले एयर पॉल्यूशन और सर्दी की दोहरी मार झेल रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग की वजह से विजिबिलिटी कम हुई है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले अगले चार दिनों तक पंजाब, हरियाणा, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा दिल्ली, यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश में भी हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा देखने को पड़ सकता है.

यूपी केे मौसम का हाल

वहीं, बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम का तो यहां भी सर्दी का सिलसिला जारी है. कंपकंपाने वाली ठंड लोगों को घर में रहने को मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में यूपी गंगा के मैदानी इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है.

ये भी पढ़ें- Lal Kitab Upay: नौकरी और कारोबार में मिलेगी मनचाही सफलता, अपनाएं लाल किताब के ये सिद्ध टोटके

Latest News

पत्नी मेलानिया की आत्मकथा प्रकाशित होने से पहले ट्रंप ने कह दी ये बात, बोले- ‘इसे मत खरीदो…’

Melania Autobiography: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार...

More Articles Like This